घर से निकलते हुए यदि दिख जाए ये 5 चीज़े तो समझे चमक उठी है आपकी किस्मत,सफलता चूमेगी कदम

दोस्तों कुछ लोग शकुन-अपशकुन पर विश्वास करते है तो लोग नही करते है लेकिन ज्योतिष शास्त्र में अक्सर करके शकुन -अपशकुन को लेकर खास महत्व दिया गया है धार्मिक ग्रंथों, वेदों व पुराणों में कहा गया है ये सब ईश्वरीय संकेत होते हैं जो भविष्य में होने वाली घटनाओ के बारे में आगाह करते हैं। इसके बारे में आप सभी लोग भलीभांति जानते होगे और शकुन-अपशकुन कई सारी घटनाये महाभारत व रामायण जैसे महाकाव्यों में भी बात की गयी है लेकिन कुछ ऐसे भी संकेत होते है जिसका वर्णन शास्त्रों में भी होता है इसलिए आज हम उन संकेतो के बारे में बात करने जा रहे थे जब आप घर से बाहर निकले और ये सभी चीजे देख जाये तो आपकी किस्मत में चार चाँद लग जाएगी अगर आप सभी लोग उन उन बेहद शुभ चीजो के बारे में जानना चाहते हो तो हमारी पोस्ट के अकंट तक बने रहे.

दूध – घर से निकलते ही अगर आपको किसी दुकान पर उबलता हुआ दूध दिख जाए, या किसी भी तरीके से दूध दिख जाए, तो समझिये कि आपकी किस्मत बदलने वाली है। या आप जिस काम को करने जा रहे हैं, उसमें आपको कामयाबी मिलने वाली है। दूध का दिखना जीवन में कुछ अच्छा होने का संकेत देता है।

अर्थी – ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, घर से बाहर निकलने पर किसी की अर्थी यानी शव यात्रा का दिखना शुभ समझा जाता है। दरअसल मृत्यु का अर्थ मोक्ष या नये जीवन की शुरुआत का पहला कदम माना जाता है। इसलिए अर्थी का दिखना आपके जीवन में किसी नये बदलाव का संकेत हो सकता है।

मंदिर की घंटी – घर से बाहर निकलते ही अगर आपके कानों में मंदिर की घंटियों की आवाज सुनाई पड़े, तो इसे बेहद शुभ संकेत माना जाता है। मंदिर की घंटियों का मतलब अभी भगवान जाग्रत अवस्था में हैं और भक्तों की प्रार्थना सुन रहे हैं। ऐसे में आपको भी अगर मंदिर की घंटियां सुनाई पड़े, तो इसका मतलब है कि भगवान ने आपकी प्रार्थना सुन ली है और आपकी मनोकामना पूर्ण होने वाली है।

फूलों की माला- किसी काम के लिए जाते वक्त अगर रास्ते में कहीं आपको फूलों की माला दिखाई दे जाए तो इसे भी एक शुभ संकेत समझें। ये आपके घर में कोई शुभ या मांगलिक कार्य संपन्न होने का संकेत हो सकता है।

मछली – घर से बाहर निकलते ही यदि आपको मछली या हाथी नजर आ जाए तो इसे भी एक शुभ संकेत समझिए। ये आपके दिन पलटने का संकेत हो सकता है। मछली को शुभ माना जाता है, जबकि हाथी स्थायित्व या राजयोग का प्रतीक है। इनके दिखने के जीवन में बड़े बदलाव के संकेत मिलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.