700 गधी के दूध से नहाती थी दुनिया की सबसे खूबसूरत रानी क्लियोपेट्रा,100 पुरुषों से बनाती थी सम्बन्ध

मित्रो वैसे तो इतिहास से जुड़ी ऐसी कई सारी घटनाये है जिसके बारे में हम लोगो को भी पता नही है लेकिन कई ऐसी भी ऐतिहासिक घटनाये है जिसके बारे में आज भी कहानिया पढ़ते रहते है आपको बता दे कि ऐसे कई  राजा-महाराजा रहे है जिनके शौक बहुत ही अजीबोगरीब तरह के होते है क्योकि आज भी हम उस चीज से अंजान है जिसको सुनने के बाद आप भी है-रान हो जायेगे क्योकि पहले राजकुमारी की सुन्दरता बहुत ही मायने रखती थी और आज हम एक ऐसी ही राजकुमारी के बारे में बताना चाहते है जो काफी सुन्दर होने के साथ-साथ काफी ज्यादा बुद्धिमान भी थी क्योकि उसने अकेले ही अपने दम पर हुकुमत किया और इसने ही अपनी ताकत और बुद्धि के दम पर दुनिया में पताका फह्लाया है, आपको बता दे कि उस रानी का नाम क्लियोपेट्रा. दोस्तों अगर इस रानी के बारे में जानना चाहते हो तो बने रहे हमारे साथ अंत तक .

हम बात कर रहे हैं मिस्र की रानी क्लियोपेट्रा के बारे में, कहा जाता है कि क्लियोपेट्रा ने 51 ईसा पूर्व से 30 ईसा पूर्व तक मिस्र पर शासन किया था. उस वक्त क्लियोपेट्रा को दुनिया की सबसे अमीर और खूबसूरत महिला मानी जाती थी. इसके साथ ही उसका नाम एक ऐसी शख्सियत के रूप में दर्ज है .जो रहस्यों से भरी हुई थी.   आपको जानकर है-रानी होगी कि क्लियोपैट्रा जितनी ज्यादा सुंदर थी, और उससे कहीं ज्यादा बुद्धिमान और चतुर शासक थीं. ऐसा कहा जाता है कि क्लियोपेट्रा खूबसूरत दिखने के लिए हर रोज 700 गधी का दूध मंगाती थी और उससे नहाती थी, जिससे उसकी त्वचा हमेशा खूबसूरत बनी रहती थी. क्लियोपेट्रा की धारदार राजनीति, संपर्क बनाने की कला और लगातार बदलाव करने की क्षमता थी जिसने उन्हें प्राचीन दुनिया की अकेली महिला शासक बना दिया.

रानी क्लियोपेट्रो को 5 भाषाओं का ज्ञान था और वह एक चतुर नेता थीं. यही कारण था कि वे बहुत जल्दी से किसी से भी जुड़कर उसके सारे राज जान लेती थीं और इसी के चलते उनका सैकड़ों पुरुषों से संबंध था. अपने शासन और अपने अस्तित्व को बचाने के लिए क्लियोपेट्रो को क्या कुछ नहीं करना पड़ा यह बहुत ही रोचक है. क्लियोपेट्रा की मौत महज 39 वर्ष की आयु में ही हो गई थी, लेकिन उसकी मौत कैसे हुई, .उनका नाम इतिहास में एक ऐसी शख्सियत के रूप में दर्ज है, ये भी आज तक रहस्य ही बना हुआ है.

Leave a comment

Your email address will not be published.