बीवी ने किराए पर दिया अपना शौहर,इस काम का लेगी किराया

दोस्तो आपने अक्सर देखा होगा कई ऐसी चीजे है जिसे हर कोई खरीद नही सकता इसका मतलब ये नही वो उसे पा नही सकता इसका एक बहुत ही सरल विकल्प है रेंट । जी हां जिन लोगो की इनकम कम होती है और वो अभी अपना घर नही खरीद सकते या बना सकते वो रेंट पर रूम लेते है।इसी तरह गाड़ी ,कपड़े , एसी और बहुत सी चीज रेंट पर मिल जाती है और दुसरो की मदद हो जाती है।लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने वाले जिसने अपने पति को ही रेंट पर दे दिया ।अब उस महिला ने ऐसा क्यों किया है जानने के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

UK में एक महिला अपने पति को किराए पर दे रही है. इसके लिए महिला ने बाकायदा एक वेबसाइट भी शुरू की है. वेबसाइट का नाम है- रेंट माय हैंडी हसबैंड. अब इससे पहले कि आप इसे लेकर अपनी कोई राय बनाएं, हम बता दें कि पति घर के काम बहुत बढ़िया करता है.तो पति-पत्नी ने सोचा कि क्यों न पति के इस स्किल से थोड़े पैसे भी कमा लिए जाएं.

पति रेंट पर देने वाली महिला का नाम लौरा यंग है. उनके पति घर के काम में उनकी खूब मदद करते हैं. UK की न्यूज़ वेबसाइट द सन के मुताबिक, लौरा के पति का नाम जेम्स है. इस जोड़े के तीन बच्चे हैं. जेम्स हर काम में लौरा की मदद करते हैं. लौरा ने बताया कि जेम्स ने घर के लिए बेड्स तैयार किए हैं. इसमें 9 फिट का फैमिली बेड भी शामिल है. उन्होंने घर के किचन की भी फिटिंग की है. और एकदम स्क्रैच से डाइनिंग टेबल तैयार किया है. लौरा का कहना है कि जेम्स को पेंटिंग, डेकोरेशन, टाइल और कालीन बिछाने का काम भी आता है.

एक पॉडकास्ट में लौरा ने कहा,

“जेम्स को ये सब काम आते है तो क्यों न उसके इस टैलेंट का यूज़ किया जाए और उन्हें रेंट पर भेजा जाए.”

लौरा ने बताया लोग उनकी वेबसाइट में बहुत रूचि दिखा रहे हैं. लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें ये आइडिया अच्छा नहीं लगा. उन्हें लग रहा है मैं कोई गलत काम करवा रही हूं लेकिन अगर मेरे पास पैसों की कमी होगी तब भी मैं गलत काम नहीं करूंगी. जेम्स ट्रैम्पोलिन लगाना जानते हैं, अलमारियां बनाते हैं और कमरों में उनकी फिटिंग करते हैं. उन्होंने बताया कि जेम्स मोटर मेकैनिक्स की पढ़ाई के लिए कॉलेज भी जाना चाहते हैं. इसके लिए परिवार को पैसों की जरुरत है. आगे लौरा ने कहा,

“जेम्स को शुरू से ही निर्माण वाली चीजों में काम करना पसंद था, मैंने हमेशा से उन्हें परिवार का घर बनाने, दोस्तों का घर बनवाने और दोस्तों के परिवार वालों का घर बनाने में मदद करते हुए देखा है. हमारे घर का किराया करीब 35 यूरो यानी करीब 2800 रूपये है. और कोई भी काम छोटा बड़ा नहीं होता है.”

लौरा ने बताया कि उनकी वेबसाइट में लोगों के बजट के हिसाब से काम अवेलेबल है. उन्होंने बताया कि उनकी वेबसाइट में विकलांग और बुजुर्ग लोगों को छूट भी दी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.