दी कश्मीर फाइल्स’ के बाद विवेक अग्निहोत्री का अगला प्रोजेक्ट शुरू,’द डेल्ही फाइल्स’

मित्रों इस बात में तो कोई दो राय नही है कि मौजूदा समय में कई फिल्में दर्शकों को लुभा रही है, जो हालही में रिलीज हुई है। वहीं फिल्म द कश्मीर फाइल्स भी दर्शकों को काफी पसन्द आयी है, यहीं वजह है कि इस फिल्म ने कमाई के मामले में कई सुपरडुपरहिट फिल्मों को बछाड़ दिया है। जो भी इस फिल्म को एक बार देख लेता है, वह भावुकता में बह जाता है। वहीं अगर बॉलीवुड दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर के अभिनय की बात की जाये तो उनके बेहतरीन अभिनय ने सबका दिल जीत लिया है। हालाकि विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म के हिट होते ही अगला प्रोजेक्ट द डेल्ही फाइल्स शुरू हो चुका है। जिसको लेकर दर्शकों में अभी से उत्सुकता देखने को मिल रही है।

आपको बता दें कि ‘द डेल्ही फाइल्स’ में 1984 के सिख दंगों पर बात हो सकती है, हालांकि मेकर्स ने इस विषय पर अब तक कुछ नहीं कहा है, इसलिए हमें कुछ भी पक्का मान लेने से पहले मेकर्स की कंफर्मेशन का इंतज़ार करना चाहिए, विवेक ‘द डेल्ही फाइल्स’ को अपनी सबसे बोल्ड फिल्म बताते हैं, साथ ही उन्होंने अपने एक मीडिया इंटरैक्शन में ये भी कहा था कि ये फिल्म हमारे समय की सबसे हृदय विदारक घटनाओं में से एक पर बात करेगी, विवेक अग्निहोत्री पिछले दिनों अपनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर चर्चाओं में बने हुए थे, ‘द कश्मीर फाइल्स’ 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बेस्ड फिल्म थी, कमाई के मामले में इस फिल्म ने कई कीर्तिमान स्थापित किए। अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ को पछाड़ते हुए इस फिल्म ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस से 251 करोड़ रुपए से ज़्यादा का कलेक्शन किया।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि दुनियाभर से ये फिल्म 331 करोड़ रुपए से ज़्यादा का कारोबार कर चुकी है, मगर ‘द कश्मीर फाइल्स’ अपने ट्रीटमेंट और एकतरफा स्टोरीटेलिंग को लेकर खूब विवादों में भी रही। बहरहाल, ‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘द डेल्ही फाइल्स’ के बीच विवेक ने दो और प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया है, इनमें से एक फिल्म है और एक वेब सीरीज़, विवेक ‘द कश्मीर फाइल्स’ वाले मसले पर एक वेब सीरीज़ लाने वाले हैं, साथ ही वो अनुपम खेर और सतीश कौशिक को लेकर ‘नौटंकी’ नाम की फिल्म बना रहे हैं, इसकी स्क्रिप्ट रुमी जाफरी ने लिखी है, ये आर्ट, थिएटर और सिनेमा के इर्द-गिर्द बुनी कहानी बताई जा रही है, ‘द डेल्ही फाइल्स’ को टॉलीवुड प्रोडक्शन कंपनी अभिषेक अगरवाल आर्ट्स (Abhishek Agarwal Arts- AAA ) प्रोड्यूस कर रही है, ये उस कंपनी का पहला हिंदी प्रोजेक्ट है, ‘द डेल्ही फाइल्स’ को हिंदी और पंजाबी दो भाषाओं में बनाया जा रहा है, फिल्म कब तक रिलीज़ होगी, इस बात की घोषणा अब तक नहीं की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.