चिड़ियाघर में घूमने आए आदमी पर झपटा गोरिला, बंद पिंजरे से ही टी-शर्ट को खींचा,देखे वायरल विडियो

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि हमारी इस दुनिया में कई ऐसी अजीबो गरीब बाते हो जाया करती है जो कि सुनने के पश्चात जल्द उनपर यकीन नही हो पाता। इसी क्रम में आज हम जिस घटना से आप लोगों को अवगत कराने वाले है उसे सुनकर यह सोचने पर मजबूर हो जायेगें कि आखिर ये कैसे हो गया। दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडिया सुर्खियों में बना हुआ है, जिसमें एक आदमी की टी-शर्ट को बड़े वानर ने कुछ इस तरह खींचा कि उस आदमी के हो-श उड़ गयें। आप भी इस वीडियो को देखेगें तो सोच में पड़ जायेगें। (अधिक जानकारी के लिये नीचे दिये गये वीडियों को देखे)

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है, ये वीडियो कसांग कुलिम चिड़ियाघर में लिया गया है, इस चिड़ियाघर में घूमने आए आदमी को तब झटका लग गया जब उसके कपड़े को वहां पिंजड़े में मौजूद ऑरंगुटान ने तेज़ी से पकड़ लिया और उसको छोड़ने का नाम नहीं ले रहा था, वायरल वीडियो में एक आदमी को एक संतरे के बाड़े के पास जाते देखा जा सकता है, वहां मौजूद वानर वहां घूमने आए लोगों से चिढ़ा-चिढ़ा सा लगता है, वो घूमने आए इस आदमी की टीशर्ट पकड़ ली और पूरी ताकत के साथ खींचने लगता है, यह ट्रेंडिंग वीडियो दर्शाता है कि कैसे पिंजरे में बंद जानवरों के बहुत करीब जाना खतरनाक हो सकता है। वीडियो कसांग कुलिम चिड़ियाघर में लिया गया था और इसने चिड़ियाघर के जानवरों की देखभाल के बारे में सोशल मीडिया पर एक गर्म बहस छेड़ दिया है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि चिड़ियाघर ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक स्पष्टीकरण भी पोस्ट किया है और माफी वीडियो जारी करते हुए वादा किया है कि यह फिर से नहीं होगा, दरअसल उस आदमी ने कथित तौर पर ऑरंगुटान की करीब से फोटो लेने के चक्कर में पर्यटकों को बाड़े से बाहर रखने के लिए बनाई गई एक बाधा को तोड़ दिया था, घटना के वायरल हुए वीडियो को अब तक 17 लाख लोग देख चुके हैं, और सब इस घटना से सबक भी ले रहे हैं कि जानवरों के बहुत जाना खतरे से खाली नहीं होता है, ओरंगुटान एक बहुत बड़े और लाल रंग के वानर होते हैं, इस विशाल वानरों का एकमात्र समूह हैं जो अफ्रीका के बाहर रहते हैं, इंडोनेशिया के द्वीपों के नाम पर दो प्रकार के संतरे हैं, जिनमें ये ओरंगुटान निवास करते हैं जिनके नाम हैं सुमात्रा और बोरियन ऑरंगुटान, ये वानर सुमात्रा और बोर्नियो के वर्षावनों में रहते हैं। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।
देखें वीडियो-

https://twitter.com/ThatsOnTheTrue/status/1534370890976219146?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1534370890976219146%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_c10&ref_url=https%3A%2F%2Fm.dailyhunt.in%2Fnews%2Findia%2Fhindi%2Fabplivehindi-epaper-abphin%2Fwatchaadamikitishartkhinchatebadevanarkavidiyohorahahaivayaralaapanedekha-newsid-n393875144%3Fs%3Dauu%3D0x8aa3c91845e2fcb0ss%3Dwsp

Leave a comment

Your email address will not be published.