दो मुंह वाली छिपकली के खौफ के साये में लोग,नीली जहरीली जीभ से करती है शिकार,विडियो वायरल

दोस्तों प्रकृति अपने आप में बेहद अनोखी है जिसके कारण इस धरती पर विभिन्न प्रकार के जीव जंतु पाए जाते है कुछ जीव जंतु विचित्र प्रकृति के होते है इन्ही सब जीवो में हम कई बार दो मुह वाले सांप के बारे में भी सुनने को मिला है आमतौर पर कहे तो इस तरह के अद्भुत और अजीबोगरीब जीव- जंतु हमें बहुत ही कम देखने को मिलते है हालाकि आज हम एक ऐसी ही जीव के बारे में बताने जा रहे है जो देखने में काफी अजीब लग रहा इसीलिए सोशल मीडिया पर इन दिनों नीली जीभ और दो सिर वाली दुर्लभ छिपकली का वीडियो खूब वायरल किया जा रहा है जो देखने के बाद हर कोई सोच में पड़ जायेगा तो आइये जानते है इस दो मुह वाली छिपकली के बारे में जानने के लिए बने रहे लेख के अंत तक.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यह दो मुंह वाली छिपकली

यह छिपकली ऑस्ट्रेलिया के चिड़ियाघर में मिली हैं जिसकी जीभ नीली हैं। यह सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। जी दरअसल यहां आए दिन नीली जीभ वाली छिपकली देखने को मिलती है लेकिन इस बार जो छिपकली मिली है वह दो मुंह वाली है। बताया जा रहा है आज से करीब 2 साल पहले एक व्यक्ति ने इसे चिड़ियाघर को सौंपा था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jay Brewer (@jayprehistoricpets)

अब इस समय सोशल मीडिया पर इस छिपकली का वीडियो वायरल हो रहा है जो आप यहाँ देख सकते हैं। वहीँ खबरों के अनुसार नीली जुबान और दो मुंह वाली इस छिपकली का नाम लक्की रखा गया है और चिड़ियाघर में इसकी खास देखभाल की जा रही है। मिली जानकारी के तहत इस वीडियो को कैलिफोर्निया में रिप्टाइल जू के शेयर किया है। आप देख सकते हैं इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा। ”अविश्वसनीय! इस नीली जीभ वाली छिपकली को देखकर आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा।”

अब सोशल मीडिया पर इसी वायरल वीडियो के चर्चे हैं और जो इसे देख रहा है हैरान हो जा रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं छिपकली के दो सिर और 3 आंखें हैं, तीसरी आंख दोनों सिरों के बीच में स्थित है लेकिन सिर्फ 2 आंखें ही काम करते हुए देखी जा सकती है। खबरों के मुताबिक यह छिपकली जहरीली नहीं है लेकिन यह अपनी नीली जीभ का इस्तेमाल सिर्फ हमले की चेतावनी देने के लिए करती है। केवल यही नहीं बल्कि यह खुद को बड़ा दिखाने के लिए अपने शरीर को समतल भी कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.