आनंद महिंद्रा से एक शख्स ने पूछी उनकी क्वालिफिकेशन,तो महिंद्रा ने यूँ दिया सदगी भरा जवाब,

दोस्तो शायद ही कोई ऐसा होगा जो आनंद महिंद्रा को नही जानता हो। आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर अक्सर एक्टिव रहते है ।हर मुद्दे पर खुलकर बात करते है यही नहीं आनंद महिंद्रा अपनी सादगी से सबको प्रभावित करते है ।सोशल मीडिया पर आनंद महिंद्रा अक्सर मोटिवेशनल पोस्ट करते रहते है जिस पर यूजर्स अपनी अपनी प्रतिक्रिया देते है और आनंद महिंद्रा से ढेरो सवाल करते है और आनंद महिंद्रा सबके सवालों का ज़बाब देने का प्रयास करते है ।आपको बता दे इन दिनों एक यूजर ने सोशल मीडिया पर आनंद महिंद्रा से कर डाला ऐसा सवाल कि…लेकिन आनंद महिंद्रा ने उनके सवाल का दिया ऐसे जवाब । इस पूरे मामले को जानने के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

वैभव एसडी (@vabhavdasalkar) नाम के एक ट्विटर यूजर ने महिंद्रा से पूछा “सर क्या मैं आपकी योग्यता जान सकता हूं।” इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए महिंद्रा ने कहा ,“सच कहूं तो मेरी उम्र में योग्यता सिर्फ अनुभव है।”वैभव के इस सवाल पर महिंद्रा के प्रशंसकों ने अड़े हाथों लिया और महिंद्रा की खुबियां गिनाने लगें। राजेश कुमार (@Nation1stPinkoo) नाम के ट्विटर यूजर ने मंहिद्रा की बात का समर्थन करते हुए कमेंट किया कि अपने जीवन के शुरुआती दिनों में आप जो करते हैं उसके लिए आपको भुगतान किया जाता है और उसके बाद के जीवन में जो आप जानते हैं उसके लिए आपको भुगतान किया जाता है। मुझे विश्वास है कि यह के कारण ही अनुभव है।

कैलाश जैन (@Jain_Kailas) ने ट्वीट किया कि आप स्वयं एक संस्था हैं और कोई भी व्यक्ति केवल एक घंटे आपके साथ रहेगा, तो उसके लिए वह ग्रेजुएशन जैसा है। एक और बात महिंद्रा खुद अपने आप सभी योग्यताओं से ऊपर है।अमित सिंह (@AmitSin19668269) ने ट्वीट किया, “महोदय, मुझे नहीं पता कि आपके पास क्या योग्यता है, लेकिन आपके प्रशंसकों के प्रति आपका व्यवहार दर्शाता है कि आप दुनिया के सबसे योग्य व्यक्ति हैं।”

अयारकर रघु. (@raghuraooo) नाम के ट्वीटर ने कमेंट करते हुआ उनकी राय मांगते हुआ लिखा कि “सर मैं सर्टिफिकेट से ज्यादा प्रैक्टिकल एक्सपीरियंस में विश्वास करता हूं। लेकिन दुर्भाग्य से हर कंपनी का पहला मानदंड शिक्षा है। जो लोग उद्यमी के रूप में असफल हुए हैं और नौकरी करना चाहते हैं। प्राथमिकता देनी चाहिए… आपकी क्या राय है सर।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.