कृष्ण मंदिर में मंगला आरती के समय मची भगदड़,दम घुटने से दो लोगो की गयी जान, 6 लोग हुए घायल

दोस्तो आपको तो पता ही है भारत देश में लोगो की भक्ति में कितनी आस्था है । भक्त दूर दूर से भगवान के दर्शन करने आते है और खास अवसरों पर तो इन धर्म स्थलों में पैर रखने की जगह तक नही होती ।ऐसे में भीड़ को देख कर कुछ लोगो को घबराहट भी होने लगती है क्योंकि भीड़ ज्यादा होने से सफोकेशन होने लगती है सांस लेने में दिक्कत होने लगती है ।जिसकी वजह से कई लोग बेहोश हो जाते है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बताने वाले है जिसमे कृष्ण मंदिर में आरती के समय दम घुटने से दो लोगो की जान जाने और 6 लोगो के घायल होने की खबर सामने आई है ।क्या है पूरा मामला जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े।

 कान्हा के जन्म उत्सव के बाद बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. ठाकुर बांके बिहारी के दर्शनों के लिए उमड़ी भीड़ के कारण बांके बिहारी मंदिर में पैर रखने तक की जगह नहीं थी, जिसके कारण मंदिर परिसर में मौजूद लोगों को सफोकेशन होने लगा. इसी के चलते लोगों को दिक्कत होने के कारण दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, 6 लोग घायल भी हुए हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

SSP का बयान आया सामने

हादसे के बाद मथुरा के SSP का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान, मंदिर के निकास द्वार पर एक श्रद्धालु बेहोश हो गया, जिससे श्रद्धालुओं की आवाजाही प्रतिबंधित हो गई. मंदिर के भीतर लोगों को भारी भीड़ थी. इससे मंदिर परिसर में सफोकेशन होने लगा और लोगों का दम घुटने लगा. इस हादसे में 2 लोगों की जान चली गई.

डीएम और एसएसपी थे मौजूद

जानकारी के मुताबिक, मंदिर में जिस वक्त ये हादसा हुआ उस समय वहां डीएम, एसएसपी, नगर आयुक्त समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था. हादसा होते ही पुलिस और निजी सुरक्षाकर्मियों ने बेहोश हो रहे श्रद्धालुओं को मंदिर से निकालना शुरू कर दिया. हादसे में घायल लोगों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

 

Leave a comment

Your email address will not be published.