श्री कृष्ण बन सबके दिलो पर राज करने वाले स्वप्निल जोशी,रियल लाइफ में कर चुके है दो बार शादी

दोस्तों आज हम कुछ ऐसे कलाकारों के बारे में बात करने जा रहे है जिन्होंने अपने हुनर के दम पर  लोगो के दिलो को जीत लिया है और ये  छोटे पर्दे पर दिखने वाले धारावहिको के कलाकार है क्योकि कुछ धारावाहिक  सालो पहले आये और सब इतने हिट हुए है कि लोग आज भी उन सीरियल को देखना पसंद करते है अगर बात करे उसमे आये हुए कलाकारों की तो वे सब आज भी चर्चा का विषय बने हुए है और आने वाले समय में भी बने रहेगे,आज हम आपको  सीरियल श्री कृष्णा में आये हुए मुख्य कलाकार स्वप्निल जोशी के निजी जीवन के बारे में कुछ बाते बताने वाले है .  इनके बारे में जानने के लिए पोस्ट के अंत तक बने रहे.

उदाहरण के तौर पर 80 के दशक के अंत में और 90 के दशक में ‘रामायण’, महाभारत, शक्तिमान जैसे धारावाहिकों ने लोगों को दिलो को  जीत लिया था . दिग्गज निर्देशक  रामानंद सागर ने बॉलीवुड की कई फिल्मों का निर्देशन किया था लेकिन उनको असली पहचान ऐतिहासिक धारावाहिक ‘रामायण’ से मिली . क्योकि रामायण’ भारतीय टीवी इतिहास का सबसे चर्चित, लोकप्रिय और पसंदीदा धारावाहिक है. बता दें कि ‘रामायण’ की अपार सफलता के बाद रामानंद सागर ने पौराणिक सीरियल ‘कृष्णा’ भी बनाया था . इसकी शुरुआत साल 1993 में हुई थी. रामानंद सागर के इस धारावाहिक को भी खूब पसंद किया गया था.

‘रामायण’ और ‘महाभारत’ की तरह ही ‘कृष्णा’ के लिए भी दर्शकों का क्रेज देखने को मिलता था. इस धारावाहिक को भी लोगों ने खूब पसंद किया था. बता दें कि ‘कृष्णा’ में भगवान श्री कृष्ण का किरदार अभिनेता स्वप्निल जोशी ने निभाया था. उन्होंने श्री कृष्ण का किरदार जीवंत कर दिया था.स्वप्निल जोशी को ‘कृष्णा’ ने ख़ास पहचान दिलाई थी. स्वप्निल जोशी अब 44 साल के हो चुके हैं. स्वप्निल का जन्म 18 अक्टूबर 1977 को मुंबई में हुआ था. बता दें कि ‘कृष्णा’ में स्वप्निल ने बाल किरदार के रुप में काम किया था. इस धारावाहिक के दौरान अभिनेता करीब 15-16 साल के थे. क्योकि श्री कृष्णा में भगवान श्री कृष्ण का किरदार निभाकर घर-घर में काफी लोकप्रिय हुए स्वप्निल ने आगे जाकर और भी कई धारावाहिकों में भी काम किया. हालांकि आज भी उन्हें श्री कृष्ण के किरदार के लिए ही याद किया जाता है. अभिनेता अब भी अभिनय की दुनिया में सक्रिय है.इन 29 सालों में स्वप्निल जोशी के लुक में गजब का बदलाव आ गया है. बाल कलाकार के रुप में दर्शकों के दिल को जीत चुके स्वप्निल फिलहाल मराठी सिनेमा में सक्रिय है. उनके चेहरे पर अब भी वही मासूमियत और मुस्कान नजर आती है जो पहले देखने को मिलती थी. स्वप्निल सोशल मीडिया पर भी काफी लोकप्रिय और एक्टिव हैं.

स्वप्निल इंस्टाग्राम पर अक्सर अपनी तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करते रहते हैं. वहीं वे फैंस के साथ अपने काम की अपडेट भी साझा करते हैं. इंस्टाग्राम पर स्वप्निल के 12 लाख (1.2 मिलियन) से भी अधिक फ़ॉलोअर्स है. अब तक स्वप्निल अपने इंस्टा एकाउंट से 1966 पोस्ट कर चुके हैं.बात स्वप्निल के निजी जीवन की करें तो वे शादीशुदा है. उनकी पत्नी का नाम लीना आरध्ये है. दोनों की शादी साल 2011 में हुई थी. स्वप्निल का एक बेटा राघव जोशी और एक बेटी मायरा जोशी है. आपको बता दें कि स्वप्निल ने दो शादी की है. इससे पहले उनकी एक और शादी हुई थी. अभिनेता ने पहली शादी साल 2005 में अपर्णा नाम की डेंटिस्ट से की थी और साल 2009 में दोनों ने तलाक ले लिया था.

Leave a comment

Your email address will not be published.