हर महीने बस इतने रूपये कमाते थे “भाभी जी घर पर है” के मलखान,छोड़ गए इतनी प्रॉपर्टी

दोस्तों टीवी के जाने माने एक्टर दीपेश भान को आमतौर से लोग इनको भाभी जी घर पर है सीरियल में मलखान के रोल में जाना जाता है क्योकि इनकी कामेडी से दर्शको को बहुत ही अच्छी लगती थी क्योकि ये कई सालो से अलग-अलग सीरियल में काम करते हुए लोगों को एंटरटेन करा रहे हैं.ये टीवी में आई कम इन मैडम, एफआईआर, हिटलर दीदी, तारक मेहता का उल्टा चश्मा जैसे शोज में काम किए है इसीकारण से ये बहु चर्चित अभिनेता थे जो एक्टिंग के साथ ही अपनी फिटनेस पर भी ध्यान देते थे.और आखिरकार 23 जुलाई 2022 को दिन शनिवार को सुबह निधन हो गया था और इनकी उम्र मात्र 41 साल की थी  इनकी मौत की खबर को सुनकर फैंस बहुत ही शौक में है आखिरकार इस एक्टर की मित कैसे हुए इसके बारे में हम आप सभी लोगो को बताना चाहते है

दोस्तों फेमस टीवी सीरियल ‘भाबी जी घर पर हैं’ में मलखान का किरदार निभाकर फेमस होने वाले एक्टर दीपेश भान के निधन से पूरी इंडस्ट्री सदमे में है। लोगों को अभी तक यकीन नहीं हो रहा है कि वह अब इस दुनिया में नहीं है। उनकी  क्रिकेट खेलते-खेलते जमीन पर अचानक गिरने के कारण मौत हुयी है। उन्हें जल्द ही हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पहले कहा जा रहा था कि हार्ट फेल होने के कारण उनकी मौत हुई है, लेकिन अब कंफर्म हो गया है कि उनकी मौत ब्रेन हेमरेज से हुई है। दीपेश की मौत के बाद परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। सात महीने पहले उनकी मां का निधन हुआ था। अभी तक परिवार सदमे से बाहर नही निकला था कि अब दीपेश भी साथ छोड़कर चले गए।

बता दे कि 11 मई 1981 को जन्मे दीपेश भान (Deepesh Bhan Death) महज का जन्म हुआ था और अब  इस दुनिया को भी छोड़ कर चले गए।और उनके साथ काम करने वाले एक्टर्स बता रहे हैं कि वो जिम जाने के बाद क्रिकेट खेलने आए थे, क्योंकि शूट शुरू होने में थोड़ा समय बाकी था। उनका यही रुटीन था। ‘भाबी जी…’ में उनके डायलॉग लोगों को बहुत पसंद थे। वो अलीगढ़ की बृज भाषा में बोलते थे, ‘का चल्लो है?’, ‘का होरो है?’ इन पंचलाइन ने ही उनके किरदार को फेमस बना दिया। एक इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया था कि दिल्ली में थियेटर के दिनों में ब्रज सीखी थी। वहां टीचर ने सभी को अलग-अलग भाषाओं को समझने की सलाह दी थी। ‘भाबी जी…’ के ऑडिशन के दौरान दीपेश ने अपने किरदार के लिए ब्रज भाषा का इस्तेमाल किया और निर्देशक शशांक बाली को ये पसंद आया और वो सिलेक्ट हो गए थे। उन्होंने ये भी कहा था, ‘आपको लगता है आप जाओगे और एक ऑडिशन देने के बाद आपकी फिल्म लेगगी और आपके घर के बाहर जो सिनेमा हॉल है, वहां आपके पोस्टर लगेंगे, लेकिन जब मुंबई आते हो तो 6 महीने में ही आपके तोते उड़ जाते हैं।’
दिल्ली में जन्में दीपेश ने ग्रेजुएशन किया था। इसके बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एक्टिंग सीखी थी और साल 2005 में मुंबई शिफ्ट हो गए थे। उन्होंने तीन साल पहले साल 2019 में ही शादी की थी। उनकी वाइफ इंडस्ट्री की नहीं हैं। वो साल 2021 में पिता बने थे। वो अपने पीछे पत्नी और बेटे को छोड़ गए हैं।

दोस्तों ‘भाबी जी घर पर हैं’ टीवी सीरियल काफी पॉप्युलर है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें काम करने वाले कलाकारों को अच्छी सैलरी मिलती है। अपनी अलग बोली और कॉमिक टाइमिंग के लिए फेमस दीपेश को हर एपिसोड के लिए 25 हजार रुपये मिलते थे। ऐसे वो महीने भर में लाखों रुपये कमा लेते थे। हर महीने लाखों रुपए कमाने वाले दीपेश भान की नेटवर्थ 10 करोड़ रुपये बताई जा रही है। दीपेश 16-17 साल से टीवी की दुनिया में काम कर रहे थे, लेकिन उन्हें ‘भाबी जी…’ सीरियल से पहचान मिली थी। वो इस शो में पहले दिन से काम कर रहे हैं। वो टीवी सीरियल के अलावा फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। वो ‘फालतू उटपटांग चटपटी कहानी’ मूवी में दिखाई दिए थे। दीपेश ने ‘भूतवाला सीरियल,’ ‘एफआईआर’, ‘कॉमेडी का किंग कौन’, ‘कॉमेडी क्लब’, ‘चैंप’ और ‘सुन यार चिल मार’ में अपनी एक्टिंग और कॉमिक टाइमिंग से सभी को खूब हंसाया। वो आमिर खान के साथ एड फिल्म भी कर चुके हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.