आज 52 साल के हुए सैफ अली खान,एक्टर कि कुल संपत्ति जान कर सिर चकरा जायेगा

दोस्तो बॉलीवुड के जाने माने नामी परिवारों में से एक है नबाब परिवार और इस परिवार के चश्मो चिराग है अभिनेता सैफ अली खान जिन्होंने फिल्मों में अपने अभिनय का शानदार प्रदर्शन दिया और दर्शको के दिलो में अपनी जगह बनाई ।अभिनेता ने कई सुपरहिट फिल्मे दी और नाम दौलत शौहरत सब कमाया ।आपको बता दे आज 16 अगस्त अभिनेता सैफ अली खान के जीवन का बहुत ही खास दिन है ।आज सैफ का जन्मदिन है और आज के दिन हम आपको बताने वाले है अभिनेता सैफ अली खान कुल कितनी संपत्ति के मालिक है जानने के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

खबरों के अनुसार, सैफ अली खान की कुल संपत्ति 150 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी  लगभग 1180 करोड़ रुपए होने का अनुमान है। पिछले कुछ वर्षों में सैफ अली खान की कुल संपत्ति में 70 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। उनकी कमाई का बड़ा हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट, फिल्मों और व्यक्तिगत निवेश से आता है। सैफ अली खान पटौदी की पूर्व रियासत के 10वें नवाब भी हैं। उनकी मासिक आय और वेतन 3 करोड़ रुपए से अधिक है।

उनके पास कई अचल संपत्तियां हैं । उनका बांद्रा में 6 करोड़ रुपए की कीमत का आलीशान बंगला है।  सैफ अली खान के पास कई महंगी कारें हैं। उनमें Audi, BMW 7 series, Lexus 470, Mustang, Range Rover, Land Cruiser आदि शामिल हैं।

सैफ की पहली शादी अमृता सिंह से हुई थी जो कि उनसे 12 साल बड़ी थीं और इनके दो बच्चे भी हैं। लड़की का नाम सारा अली खान है तो वहीं लड़के का नाम इब्राहिम अली खान है लेकिन कुछ सालों बाद इन दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद उन्होंने उनसे 10 साल छोटी करीना कपूर से शादी कर ली। करीना कपूर और सैफ का एक बेटा है, जिसका नाम तैमूर अली खान है।  सूत्रों ने बताया है कि सैफ अली खान की पटौदी गांव में स्थित पुश्तैनी संपत्ति की कुल बाजार कीमत करीबन 750 करोड़ रुपए के आसपास है।अभिनेता सैफ अली खान को पैटोदी के नवाब से जाना जाता है। वे अरबों करोड़ रुपए के मालिक और एकदम लग्जरी लाइफ जीते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.