बच्चे को मछली पकड़ते देख आनंद महिन्द्रा को मिला सफलता का मंत्र,देखें वायरल विडियो

दोस्तों महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के चेयरमैन आनंद महिंद्रा अक्सर ट्विटर पर एक्टिव रहते है और बहुत से इंस्पायरिंग कंटेंट शेयर करते रहते हैं.आनंद महिंद्रा के ट्विटर अकाउंट पर जाकर आप देख सकते है आपको बहुत से इंस्पायरिंग कंटेंट मिल जायेंगे .दरअसल इन दिनों भी आनंद महिंद्रा को एक इंस्पायरिंग कंटेंट मिला है जो उन्हें बहुत पसंद आया है. जिसे उन्होंने अपने ट्वीटर पर शेयर किया है . इस विडियो में एक बच्चे का मछली पकड़ते हुए दिखाया गया है . यह  वीडियो से सफल होने का मूल मंत्र सिखाता है.जिसे आनंद महिंद्रा ने सबके साथ शेयर किया है .

मछली पकड़ने का कमाल का तरीका

आनंद महिंद्रा ने एक वीडियो ट्वीट (Anand Mahindra Tweet) किया है. इस वीडियो में एक बच्चा तालाब किनारे घिरनी (पतंग उड़ाने वाली चरखी जैसी) लगाकर मछली के कांटे में फंसने का इंतज़ार कर रहा है.इस वीडियो के बारे में आनंद महिंद्रा ने लिखा है, ‘ये वीडियो मेरे इनबॉक्स में बिना किसी संदेश के आया. एक ऐसी दुनिया जहां रोज़ाना उलझनें बढ़ रही हैं, वहां इस वीडियो को देखना सुकून भरा है. ये एक ‘छोटी सी कहानी’ साबित करती है कि प्रतिभा, प्रतिबद्धता और धैर्य से सफलता जरूर मिलती है.

पहले ‘बाल गुरु’ से हुए थे इंस्पायर

आनंद महिंद्रा इससे पहले भी एक बार एक बच्चे का वीडियो शेयर कर चुके हैं. उस वीडियो में एक छोटा बच्चा किसी मोटिवेशनल स्पीकर (Motivational Speaker) की तरह खशुहाल जीवन का मंत्र बता रहा था. आनंद महिंद्रा ने तो उस बच्चे को ‘बाल गुरु’ तक की उपाधि दी थी.

वीडियो में जो बच्चा है वो लोगों से पूछ रहा है कि वे अपनी जिंदगी में किस बात का रोज अभ्यास करते हैं, क्या वे आनंदित होने, शांति रखने और खुश रहने का अभ्यास करते हैं, या वे शिकायत, गुस्सा और चिंता से घिरे हैं. उसका कहना है कि अगर आप शिकायत ही करते हैं तो उसमें इतने अच्छे हो जाते हैं कि उस बात को लेकर भी शिकायत करते हैं कि जिसमें कोई कमी होती ही नहीं. इसी तरह अगर आप जीवन में गुस्सा अपनाते हैं तो आप ‘तुच्छ से तुच्छ’ बात पर भी गुस्सा हो जाते हैं. अगर आपने चिंता को अपना साथी बनाया है तो आप उस भैंस की भी चिंता करते हैं जो आपके पास है ही नहीं. इसलिए मेरा कहना है कि आप आनंदित होइए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.