400 साल से समुद्र में भटक रहा है ये श्रापित जहाज, इसकी सच्चाई जानकर सहम उठे लोग

दोस्तों इस दुनिया में कई ऐसी रहस्यमयी जगह है जिसके बारे में हम लोगो को कुछ भी पता नही है इसीलिए   समुद्र की में कई असंख्य रहस्य छिपे है जिसके बारे में आज तक कोई भी पता नही लग पाया है कहा जाता है कि समुद्र की गहराई में इतना खजाना है कि इस दुनिया के लोग उस खाजने को पाकर रातो -रात अमीर बन सकते है लेकिन कुछ चीजे ऐसी भी है जो नामुनकिन है इसीलिए आज हम समुद्र से जुड़े कुछ ऐसे रहस्यों के बारे में बताना चाहते है जिसके बारे में आप भी शायद नही जानते होगे हालाकि ये रहस्य एक जहाज से जुड़ा हुआ है और इस जहाज को भूतिया जहाज या श्रापित जहाज के रूप में भी जाना जाता है आखिर क्या है किस्सा ? कि समुद्र में भटक रहा 400 साल से ये जहाज. जानने के लिए बने रहे लेख के अंत तक.

पिछले 400 साल से समुद्र में भटक रहा फ्लाइंग डचमैन शिप :-

दरअसल, हम बात कर रहे हैं फ्लाइंग डचमैन नाम के एक शिप के बारे में. इस शिप को पूरी दुनिया में भूतिया जहाज के रूप में देखा जाता है. इस शिप को लेकर ऐसी मान्यता है कि ये भूतिया जहाज पिछले 400 सालों से श्रापित होकर समुद्रों में भटक रहा है. इस श्रापित जहाज को लेकर कई कहानियां भी जुड़ी हुई हैं. जिसके चलते ये हमेशा चर्चा में बना रहता है. इस जहाज को देखना काफी अपशकुन माना गया है.

इस शिप को देखने वाला हो जाता है बर्बाद :-

ऐसा माना जाता है कि अगर किसी व्यक्ति ने इसे समुद्र में देख लिया तो वो और उसका जहाज पूरी तरह बर्बाद हो जाता है. इसके साथ ही इस श्रापित जहाज को लेकर दुनियाभर में कई टेलीविजन शो और फिल्में भी बन चुकी हैं. साथ ही कई लोग फ्लाइंग डचमैन शिप को देखने का दावा भी कर चुके हैं. हालांकि उनके दावे में कितनी सच्चाई है ये कोई नहीं जान पाया. बता दें कि 20वीं सदी के मशहूर लेखक “निकोलस मॉन्सर्रेट” ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान प्रशांत महासागर में इसे देखने का दावा किया था. फ्लाइंग डचमैन शिप को लेकर विभिन्न धारणाएं और मान्यताएं भी हैं. इस शिप लेकर एक आम धारणा है कि ये एक वैसल था. इस जहाज के कैप्टन हेनरीक वैन द डेक्कन थे.

Leave a comment

Your email address will not be published.