कभी हैंडसम मर्द हुआ करते थे ये बॉलीवुड स्टार, आज औरत बन कर बसा रहे है दूसरे का घर

मित्रों वैसे तो  हमारी इस दुनिया में कई ऐसी अजीबो गरीब बाते होती रहती है,जिनके संबंध में जानने के बाद काफी अश्चर्य होता है, कि आखिर यह कैसे हो गया? आस पास की कभी कुछ ऐसी ही घटनाये हमारे सामने आती रही है जिन्हे सुनने के पश्चात है-रानी होने लगती है। हालाकि लड़का होना या लड़की होना यह सब कुदरत की देन है। इंसान के जन्म से पहले ही उसका जेंडर तय हो जाता है। बाल अवस्था से किशोरावस्था के दौरान कई शारीरिक परिवर्तन होते हैं। जैसे-जैसे उम्र बढ़ती जाती है वैसे वैसे हमारे शरीर में कई प्रकार के बदलाव होने लगते हैं। उम्र बढ़ने के साथ लड़कों के चेहरे पर दाढ़ी और मूंछें उगना शुरू हो जाती है। वहीं लड़कियों के शरीर में भी कई प्रकार के बदलाव आते हैं, पर इस दुनिया में कुछ ऐसे भी लोग है, जो कुदरत के विपरीत जाकर अपना जेंडर ही चेंज करवा डाला। इसी क्रम में आज हम 5 ऐसे ही सेलेब्रिटी के संबंध में बताने वाले है जो कुछ इस प्रकार से है……..

गौरी अरोड़ा : इस लिस्ट में अगला नाम गौरव अरोड़ा का शामिल है जिन्होंने अपना लिंग परिवर्तन कराकर गौरी अरोड़ा बन चुके हैं , आपको बता दें लिंग परिवर्तन से पहले गौरव अरोड़ा टीवी के मोस्ट पॉपुलर रियलिटी शो स्प्लिट्सविला में बतौर कंटेस्टेंट शामिल हुए थे, वही लिंग परिवर्तन के बाद गौरी अरोड़ा के रूप में इन्होंने इंडियास नेक्स्ट टॉप मॉडल में भी हिस्सा लिया था और आज गौरी अरोड़ा इंडस्ट्री की जानी-मानी सेलिब्रिटी इसमें से एक है।

बॉबी डार्लिंग : इस लिस्ट में पहला नाम बॉबी डार्लिंग का शामिल है जोकि पहले पंकज शर्मा के नाम से इंडस्ट्री में जानी जाती थी और इन्होंने बेहद ही कम उम्र में अपना लिंग परिवर्तन कराकर पंकज शर्मा से पाखी शर्मा बन गई और आज एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में लोग इन्हें बॉबी डार्लिंग के नाम से जानते हैं, पाखी शर्मा अपना लिंग परिवर्तन कराने के बाद अपने परिवार से भी दूर हो गई ताकि उनके परिवार को किसी भी तरह की कोई समस्या ना हो और वही साल 2016 में पाखी शर्मा ने बिजनेसमैन रमणीक शर्मा के साथ शादी रचाई थी और शादी के 1 साल बाद ही दोनों का डाइवोर्स हो गया, वही इन दिनों पाखी शर्मा सिंगल लाइफ एंजॉय कर रही है , बॉबी डार्लिंग सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है और वो आए दिन अभी तस्वीरें और वीडियो अपने प्रशंसकों के साथ शेयर करती रहती है।

अंजलि लामा : लिस्ट में अगला नाम नेपाल की रहने वाले नवीन वहीबा का शामिल है और इन्होंने भी अपना लिंग परिवर्तन करके आज अंजली लामा बन चुकी है, अंजली लामा के अनुसार वह अपने पर्सनालिटी की वजह से काफी परेशान रहती थी और इसी वजह से अंजलि ने अपना लिंग परिवर्तन कराने का फैसला किया था, अंजलि को अपने इस फैसले की वजह से अपने परिवार के भी खिलाफ जाना पड़ा था हालांकि अंजलि के इस फैसले में उनकी मां ने उनका पूरा सपोर्ट किया था।

निकी चावला : इस लिस्ट में अगला नाम निक्की चावला का शामिल है और निक्की दिखने में बेहद खूबसूरत है परंतु आपको बता दे निक्की चावला का जन्म भी लड़की के रूप में नहीं हुआ था बल्कि इन्होंने भी अपना लिंग परिवर्तन करवाया है और लड़का से लड़की बनी है, खबरों के मुताबिक दिल्ली की रहने वाली निक्की अपने जेनिटल जीन से परेशान होकर अपना लिंग परिवर्तन करवाया था और इसमें निक्की चावला को काफी परेशानी भी उठानी पड़ी थी।

उपरोक्त जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्ट न्यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.