सच्चे प्यार की तलाश में बॉलीवुड के ये स्टार करते रहे शादियाँ, किसी ने 3 तो किसी ने की 4 शादियां

मित्रों इस दुनिया में बहुत सी चीजें आवश्यक होती है, पर कुछ ऐसी भी चीजें होती है, जिनके बगैर दुनिया में आगे का रास्ता ही नही दिख पाता है, दरअसल हम यह कहना चाह रहे है कि जीवन को आगे चलाने के लिये एक साथी की आवश्यकता होती जो कि हमारी शादी से उस साथी की पूर्ति हो जाती है क्योंकि हर किसी को जीवनसाथी की आवश्यकता होती है, शादी के बिना वह इस जीवन को सही ढंग से नही चला पायेगें। ऐसे तो आप लोगों ने शादियां तो बहुत देखी होंगी पर आज हम बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों के संबंध में बात करने वाले है, जिनको एक नही दो नही बल्कि 3 से 4 शादियां करनी पड़ी है। तो आइए जाने उन सितारों के संबंध में जो कुछ इस प्रकार से है…,

इन बॉलीवुड सेलेब्स ने एक या दो नहीं बल्कि की है 3-3 शादियां, किसी ने 4 बार भी रचाई।

कमल हसन : साउथ सिनेमा के सुपरस्टार कमल हासन ने भी तीन शादियां की। पहली बार कमल हासन ने सिंगर वाणी गणपति संग शादी रचाई थी लेकिन 10 साल के भीतर ही इनका डिवोर्स हो गया। इसके बाद कमल हासन ने दूसरी शादी सारिका से की जिन्हें उनसे दो बेटी हुई जिनका नाम श्रुति हसन और अक्षरा हासन है, लेकिन सारिका के संग भी कमल हसन का रिश्ता टूट गया। इसके बाद उन्होंने गौतमी को डेट किया। इनकी तीसरी शादी हुई या नहीं, लेकिन साल 2016 में इनका भी रिश्ता टूट गया था।

करण सिंह ग्रोवर : बॉलीवुड में काम करने से पहले करण सिंह ग्रोवर एक मशहूर टीवी अभिनेता हुआ करते थे। उन्होंने टीवी दुनिया के दौरान साल 2008 में एक्ट्रेस श्रद्धा निगम से शादी रचाई थी लेकिन 10 महीने में ही उनका तलाक हो गया। इसके बाद करण सिंह ग्रोवर ने टीवी दुनिया की जानी-मानी अभिनेत्री जेनिफर विंगेट संग शादी रचाई थी, लेकिन साल 2014 में इनका रिश्ता भी टूट गया। इसके बाद करण सिंह ग्रोवर ने बॉलीवुड के दिग्गज अदाकारा बिपाशा बसु संग शादी रचाई।

किशोर कुमार : हिंदी सिनेमा के दिग्गज गायक किशोर कुमार को भला कौन नहीं जानता। किशोर कुमार बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे शख्स हैं जिन्होंने एक या दो नहीं बल्कि 4 शादियां रचाई है। जी हां,, किशोर कुमार ने पहली बार 1950 में रूमा गुहा ठाकुरता से शादी रचाई थी, लेकिन यह शादी 8 साल बाद ही टूट गई। इसके बाद उन्होंने जानी-मानी अभिनेत्री मधुबाला से 1960 में शादी की, लेकिन शादी के 9 साल बाद ही इनकी पत्नी मधुबाला की मौत हो गई। इसके बाद किशोर कुमार की तीसरी पत्नी बनी योगिता बाली, लेकिन सिर्फ 2 साल के भीतर ही इनके रिश्ते ने दम तोड़ दिया। इसके बाद किशोर कुमार ने 1980 में चौथी शादी रचाई लेकिन इस बार किशोर कुमार दुनिया को अलविदा कह गए।

सिद्धार्थ रॉय कपूर : बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री विद्या बालन के पति सिद्धार्थ राय कपूर ने पहली शादी अपनी बचपन की दोस्त से की थी। लेकिन उनका रिश्ता नहीं टिका। इसके बाद साल 2011 में उन्होंने एक टीवी प्रोड्यूसर से शादी रचाई लेकिन इस रिश्ते ने भी जल्दी ही दम तोड़ दिया। इसके बाद साल 2012 में सिद्धार्थ रॉय कपूर ने अभिनेत्री विद्या बालन से शादी रचाई।

संजय दत्त : बॉलीवुड के सुपरस्टार संजय दत्त ने भी 3 शादी रचाई है। उन्होंने सबसे पहले रिचा शर्मा से शादी रचाई थी लेकिन साल 1996 में उनकी मृत्यु हो गई। इसके बाद संजय दत्त ने 1998 में मॉडल रिया पिल्लई के साथ शादी रचाई लेकिन साथ 2005 में इनका तलाक हो गया। इसके बाद संजय दत्त ने मान्यता दत्त से शादी रचाई।

विनोद मेहरा : मशहूर अभिनेता विनोद मेहरा ने भी 3 शादियां की थी। विनोद मेहरा की पहली शादी मीना बोरा से हुई थी। इसके बाद उन्होंने दूसरी शादी बिंदिया गोस्वामी से रचाई। इसके बाद उन्होंने किरण से शादी रचाई।

नीलिमा अजीम : नीलिमा अजीम की पहली शादी पंकज कपूर से हुई थी। इसके बाद उन्होंने दूसरी शादी राजेश खट्टर से रचाई जिनसे उन्हें अभिनेता इशान खट्टर हुए। इसके बाद नीलिमा अजीम ने तीसरी शादी राजा अली खान से रचाई लेकिन यह शादी भी महज 5 साल चली।

अदनान सामी : मशहूर सिंगर अदनान सामी ने एक या दो नहीं बल्कि 4 -4 शादी रचाई है। दरअसल अदनान सामी ने अपनी पहली पत्नी से दो बार शादी रचाई थी लेकिन यह शादी भी टिक नहीं पाई। इसके बाद उन्होंने साल 1993 में पाकिस्तान अभिनेत्री जेबा बख्तियार संग शादी रचाई थी लेकिन यह शादी भी टूट गई। इसके बाद उन्होंने तीसरी शादी दुबई बेस्ड बिजनेसवुमन अरब सबा गलादरी से रचाई थी, लेकिन साल 2008 में इनका भी तलाक हो गया। इसके बाद अदनान सामी ने साल 2010 में रोया सामी खान से शादी रचाई जिनसे एक बेटी हुई।

कबीर बेदी : कबीर बेदी ने भी चार शादियां रचाई है। कबीर बेदी ने पहली बार बंगाली डांसर प्रोतिमा बेदी संग शादी रचाई थी, लेकिन यह शादी टूट गई। इसके बाद उन्होंने ब्रिटिश फैशन डिजाइनर सुसान के साथ शादी रचाई। इसके बाद तीसरी शादी टीवी प्रेजेंटर निक्की के साथ की लेकिन 71 की उम्र में उन्होंने प्रवीन दुसांज संग चौथी शादी रचा ली।

लकी अली : लकी अली ने भी तीन शादियां की है। उन्होंने सबसे पहले न्यूजीलैंड की मेघा जैन मैक्लेरी संग शादी रचाई थी। लेकिन इनका तलाक हो गया। इसके बाद लकी अली ने दूसरी शादी इनाया से रचाई लेकिन यह शादी भी टूट गई। इसके बाद साल 2010 में लकी अली ने ब्रिटिश मॉडल केट एलिजाबेथ से शादी रचाई।

विधु विनोद चोपड़ा : ‘3 इडियट’ जैसी फिल्मों का निर्माण करने वाले विधु विनोद चोपड़ा ने पहली शादी रेनू सलूजा के साथ की थी। इसके बाद उनकी दूसरी पत्नी शबनम सुखदेव बनी लेकिन दोनों ही शादियां असफल रही। इसके बाद उन्होंने तीसरी शादी साल 1990 में अनुपम चोपड़ा से की।

उपरोक्त जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.