माँ बन पर्दे पर लुटाया खूब प्यार लेकिन असल जिन्दगी में इन अभिनेत्रियों की रही सूनी गोद

दोस्तों बालीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेस है जिन्होंने अपनी एक्टिंग से हमेशा ही दर्शको का दिल जीता है चाहे फिर प्रेमिका बनकर या फिर एक माँ बनकर.एक्ट्रेस ने हर एक किरदार को बखूबी निभाकर  दर्शको के दिल को दीवाना कर दिया है हालाकि की इनता ही नही बल्कि कुछ अभिनेत्रियों ने माँ बनकर माँ की ममता को भी खूब बखूबी से निभाया है और क्या आपको मालूम है की फिल्मो में  माँ की ममता दिखाने वाली इन अभिनेत्रीयो को  असल जिन्दगी में माँ बनने का सुख कभी नही मिला  और कुछ एक्ट्रेस माँ तो बनी लेकिन औलाद का सुख नही पा सकी बेऔलाद ही होकर मर गयी

तो आइये जानते है कि इस लिस्ट में कौन- कौन सी अभिनेत्रिया शामिल है जानने के लिए बने रहे.

1.डांसर हेलन:-

कभी मां नहीं बन पाईं ये 7 बॉलीवुड हीरोइन, एक की दो शादी के बाद भी गोद खाली, 3 बेऔलाद ही मर गईं

एक्ट्रेस और डांसर हेलन ने दो शादियां की। लेकिन वे मां नहीं बनीं। उनकी पहली शादी 1957 में डायरेक्टर प्रेम नारायण अरोड़ा से हुई थी, जो 1974 में टूट गई थी। 1981 में हेलन ने स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान से शादी कर ली थी।

2.डॉली अहलुवालिया:-

एक्ट्रेस डॉली अहलुवालिया ने फिल्म ‘ओमकारा’ में करीना कपूर के पिता का रोल कर चुके अभिनेता कमल तिवारी से शादी की थी। दोनों की लव मैरिज थी। लेकिन कहा जाता है कि दोनों ने अपने बच्चे ना करने का फैसला लिया था।

3.साधना शिवदासानी:-

एक्ट्रेस साधना शिवदासानी कभी मां नहीं बनीं। उन्होंने 1966 में फिल्म डायरेक्टर और स्क्रिप्ट राइटर आर के नय्यर से शादी की थी। 1995 में नय्यर का निधन हो गया था । 2015 में साधना दुनिया को अलविदा कह गईं।

4.शबाना आजमी :-

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा शबाना आजमी 72 साल की हो गई हैं। 18 सितम्बर 1950 को हैदराबाद में जन्मी शबाना ने 1984 में गीतकार जावेद अख्तर से शादी की। जावेद की यह दूसरी शादी थी, लेकिन शबाना पहली बार किसी की पत्नी बनी थीं। हालांकि, शादी के बाद शबाना कभी मां नहीं बन सकीं। इसीकारण अगर रिपोर्ट्स की मानें तो शबाना आजमी मेडिकल कारणों से कभी मां नहीं बन सकीं। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में ऐसा भी कहा जाता है कि उन्होंने खुद अपने बच्चे ना करने का निर्णय लिया था।

5.सायरा बानो:-

सायरा बानो ने 1966 में खुद से 22 साल बड़े दिलीप कुमार से शादी की थी, जिनका 2021 में निधन हो चुका है। सारा बानो कभी मां नहीं बन सकीं। हालांकि, एक बार वे प्रेग्नेंट हुई थीं। लेकिन ब्लड प्रेशर बढ़ने की वजह से उन्होंने अपना 8 महीने का गर्भ खो दिया था। उसके बाद वे कभी प्रेग्नेंट नहीं हुईं।

6.मीना कुमारी:-

मीना कुमारी की शादी 1952 में डायरेक्टर और स्क्रिप्ट राइटर कमाल अमरोही से हुई थी, जो उम्र में उनसे लगभग 15 साल बड़े थे। मीना कुमारी शादी के बाद मां नहीं बन पाईं। कहा जाता है कि कमाल अमरोही के पहली शादी से बच्चे थे और वे मीना कुमारी से बच्चे नहीं चाहते थे। बाद में पर्सनल और प्रोफेशनल विचारधारा ना मिलने की वजह से उनका तलाक हो गया था।

7.मधुबाला:-

अपने जमाने की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में शामिल मधुबाला ने 1960 में किशोर कुमार से शादी की और उनकी दूसरी पत्नी बनी। मधुबाला की कोई संतान नहीं हुई । 1969 में उनका निधन हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.