इन सुपरस्टार ने दलित समाज का नाम किया है रोशन, नाम जानकर हो जायेगें इनके फैन

मित्रों हमारे समाज के लोगों में एक ऐसी सोच पनप रही है, जो भविष्‍य के लिये काफी खतरनाक साबित होना तय है, क्‍यों कि समाज के अधितर लोग जाति वाद व धर्मवाद को लेकर काफी भेद भाव रखते है, जो कि हमारे आने वाली पीढि़यों के लिये काफी चिंताजनक विषय है, इसके अतिरिक्‍त आज हम कुछ ऐसे बॉलीवुड सितारों की बात करने वाले है, जो दलित समाज से तालुक रखते है, पूरी दुनिया में इनके अनगिनत फैंस है, नाम जानकर हैरानी में पड़ जायेगें।

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि अक्‍सर लोग जब फिल्‍म देखने जाते है, तो किसी सिंगर का गाना सुनकर, किसी कलाकार का अभिनय देखकर या फिर  क्रिकेट मैंच देखकर बिल्‍कुल भी परवाह नही करते है, कि वह बॉलीवुड सितारा व खिलाड़ी दलित समाज का है, या सवर्ण समाज का है। तो फिर हम लोग व्‍यक्ति जीवन में समाज को क्‍यों बांट रहे है, जो दलित समाज से ताल्‍लुक रखते है, फिर भी आप उन्‍हें प्‍यार करते है, और ये सितारे पूरी दुनिया में देश का नाम रौशन कर रहे है, जिन स्‍टारों की बात कर रहे है, वो कुछ इस प्रकार से है…..

दिव्या भारती : दिवंगत अभिनेत्री दिव्या भारती भी निम्न वर्ग से ताल्लुक रखती थी ।उनकी फिल्में देखने के लिए लंबी लाइनें लगती थी।हालाकि अब दिव्या भारती हमारे बीच नही हैं लेकिन लोगों ने उन्हें भरपूर प्यार दिया।

सोनू निगम : सोनू निगम सुरों के बेताज बादशाह है लेकिन क्या आप जानते हैं,कि सोनू निगम दलित समाज से आते हैं? क्या आपने कभी उन्हें हीन भावना से देखा है? दलित समाज से होने के बावजूद सोनू निगम को लोगों का भरपूर प्यार मिलता है तो निजी जिंदगी में लोग आपस में मिलकर क्यों नहीं रह सकते..

दलेर मेहंदी : पंजाबी गायक दलेर मेहंदी को तो आप बखूबी जानते होंगे ?क्या आपको पता है,कि दलेर मेहंदी दलित समाज से ताल्लुक रखते हैं।आप उनके गानों को बखूबी प्यार देते हैं।यह जानते हुए कि वह दलित समाज से आते हैं।तो क्या समाज में हम दूसरे समुदाय को प्यार नहीं दिखा सकते है।दलेर मेहंदी के भाई मीका सिंह को भी आप खूब प्यार देते हैं।

मिस पूजा : मिस पूजा बॉलीवुड की सिंगर हैं और प्रसिद्ध भांगड़ा डांसर भी है। उन्होंने कई खूबसूरत हिंदी और पंजाबी गाने गाए हैं।उनकी एल्बम रोमांटिक जाट बहुत प्रसिद्ध है।

शिल्पा शिंदे : बिग बॉस 11 की विनर शिल्पा शिंदे भी दलित समाज से आती हैं।आप सभी ने उनका मशहूर TV शो ‘भाभी जी घर पर हैं’जरूर देखा होगा।उनकी गुदगुदाती अदाएं आप का मन मोह लेती होंगी।तब आप एक बार भी नहीं सोचते होंगेकी शिल्पा निम्न वर्ग से ताल्लुक रखती है।

उपरोक्त के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.