कार्तिक आर्यन को ठुकरा कर पछता रहे है बड़े-बड़े फिल्ममेकर्स,कार्तिक पर नही चला नेपोटिज्म का जादू

दोस्तों आप सबको तो मालूम ही है आजकल बॉलीवुड के जैसे हालात चल रहे है .साउथ इंडस्ट्री के सामने बॉलीवुड की सभी फिल्मे फेल होती हुयी नज़र आ रही है .हालही में जंहा पुष्पा: द राइज, आरआरआर, केजीएफ चैप्टर 2′ ने दुनिया भर में अपना जादू चलाया वही बॉलीवुड की फिल्मे बॉक्स ऑफिस में कुछ कमाल नही कर पायी ज्यादातर दर्शको ने साउथ की फिल्मो की और रुख कर लिया है ऐसे में बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन ने ‘भूल भुलैया 2’ फिल्म में अपने अभिनय के शानदार प्रदर्शन से दर्शको का ध्यान एक बार फिर से बॉलीवुड की और खीच लिया है .‘भूल भुलैया 2 और अभिनेता आर्यन को दर्शको के भरपूर प्यार मिल रहा है .

उनकी फिल्म ने बॉलीवुड के कई महीनों के सूखे को समाप्त करते हुए बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में सेंचुरी मार दी है और दूसरे हफ्ते भी फिल्म की शानदार कमाई जारी है

BHOOL BHULAIYAA 2’ WILL BE 5TH FILM TO CROSS ₹ CR IN 2022…
 Feb: #GangubaiKathiawadi
 March: #TheKashmirFiles
 March: #RRR [dubbed in#Hindi]
 April: #KGF2 [dubbed in#Hindi]
 May: #BhoolBhulaiyaa2will hit ₹  cr in Weekend 2
Nett BOC. #India biz.pic.twitter.com/TJqMiyt8mm

— taran adarsh (@taran_adarsh) May 27, 2022

‘भूल भुलैया 2’ वर्ष 2007 में रिलीज हुई अक्षय कुमार अभिनीत ‘भूल भुलैया’ का सीक्वल है, जिसे उसकी तुलना में कहीं अधिक पसंद किया जा रहा है। यही कारण है कि फिल्म का कलेक्शन सौ करोड़ का जादुई आँकड़ा पार कर गया है। कार्तिक आर्यन वही कलाकार हैं, जिन्हें बॉलीवुड के बड़े फिल्ममेकर्स अपनी फिल्मों में नहीं लेना चाहते थे । यहाँ तक कि वे उनके काम की तारीफ करना भी जरूरी नहीं समझते हैं, लेकिन आज वो कई सुपरस्टार्स को पीछे छोड़ उनसे कहीं आगे निकल गए हैं।

रणवीर सिंह की जयेशभाई जोरदार, टाइगर श्रॉफ की हीरोपंती 2, अजय देवगन, अमिताभ बच्चन की रनवे 34, शाहिद कपूर की जर्सी, जॉन अब्राहम की अटैक, अक्षय कुमार, अरशद वारसी की बच्चन पांडे, अमिताभ बच्चन की झुंड कब आई और कब बॉक्स ऑफिस पर सुस्त रफ्तार के साथ फुस्स हो गईं – पता ही नहीं चला। इन फिल्मों ने अपनी लागत से बेहद कम कमाई की है।

दरअसल, बॉलीवुड में करण जौहर, आदित्य चोपड़ा सहित अन्य कई बड़े फिल्ममेकर्स पर नेपोटिज्म को बढ़ावा देने का आरोप लगता रहा है। करण जौहर ने पिछले साल अपनी फिल्म ‘दोस्ताना 2’ से कार्तिक को बाहर कर दिया था। हाल ही में करण जौहर की बर्थडे की ग्रैंड पार्टी में सारा अली खान, जाह्नवी कपूर, अनन्या पांडे, शनाया कपूर, इशान खट्टर, आर्यन खान, इब्राहिम अली खान सहित तमाम नए सितारों ने अपना जलवा दिखाया, लेकिन करण ने अपनी इस पार्टी से कार्तिक आर्यन को इग्नोर कर दिया। जबकि इन दिनों वह बॉक्स ऑफिस पर बड़े से बड़े कलाकार को टक्कर देकर आगे बढ़ रहे हैं।

बॉलीवुड सितारों को अपनी फिल्म से लॉन्च करने वाले करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन जल्द ही शनाया कपूर (संजय कपूर की बेटी) को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में लॉन्च करने वाली है। चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे को भी उन्होंने ही लॉन्च किया था। निर्माता करण जौहर शनाया कपूर को अपनी फिल्म ‘बेधड़क’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं। अच्छे कलाकारों की तारीफ करने से बचने वाले करण जौहर सोशल मीडिया पर अपने फेवरेट लोगों की तारीफों के पुल बाँधते हुए नजर आते हैं। शनाया के लिए करण ने मार्च 2022 में ट्विटर पर लिखा था, “पेश है बेधड़क में निमृत का किरदार निभाने वाली खूबसूरत शनाया कपूर। मैं यह देखने के लिए काफी उत्साहित हूँ कि शनाया कपूर स्क्रीन पर अपना जादू कैसे बिखेरती हैं।”

यहीं नहीं बॉलीवुड में न्यूकमर्स को एंट्री दिलाने वाले सलमान खान का फेवरेटिजम भी समय-समय पर सामने आता रहा है। बिना हिंदी आए सलमान ने कैसे जैक्लीन फर्नांडीज, जरीन खान और कैटरीना कैफ को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस बना दिया, ये किसी से छिपा नहीं है। अपने जीजा आयुष शर्मा, जिनकी सभी फिल्में सुपरफ्लॉप रही हैं, उन्हें फिल्में दिलाने और प्रमोट करने में सलमान खान जी जान लगा देते हैं। फेब्रेटिज्म और नेपोटिज्म (Nepotism) करके बॉलीवुड की बिग लीग ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को अर्श से फर्श तक पहुँचाने का काम किया है।

बॉलीवुड में Nepotism से करोड़ों रुपए कमा रहे हैं नए सितारे

नेपोटिज्म और फेवरेटिज्म के कारण ही आज बिना एक्टिंग आए और फ्लॉप फिल्में देकर भी कई नए सितारे करोड़ों रुपए कमा रहे हैं। और उनके पास कई आगामी प्रोजेक्ट भी लाइन में हैं। ‘भूल भुलैया 2’ के लिए कियारा आडवाणी से पहले सारा अली खान, श्रद्धा कपूर को ‘रीत’ का रोल ऑफर किया गया था, लेकिन उनके पास पहले से काफी प्रोजेक्ट्स थे। ऐसे में डेट्स की कमी के चलते उन्होंने यह फिल्म ठुकरा दी थी।

हमने यहाँ यह उदाहरण इसलिए दिया है, क्योंकि ज्यादातर फिल्मों के आफॅर पहले बॉलीवुड सितारों के बच्चों के पास ही आते हैं, हाँ जब वो इसे रिजेक्ट कर देते हैं, तब जाकर वह फिल्म किसी बेहतरीन कलाकार की झोली में आती है। वहीं, कार्तिक और कियारा को साउथ फिल्म इंडस्ट्री से ‘भूल भुलैया 2’ फिल्म में बेहतरीन रोल निभाने के लिए जमकर तारीफें मिल रही हैं। साउथ इंडस्ट्री के कलाकारों की बात करें तो वहाँ सभी कलाकार एक-दूसरे के कार्य की सराहना करते हैं, न्यूकमर्स को मोटिवेट करते हैं, जो उनकी एकजुटता को दर्शाता है।

यही कारण है कि तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री (Tollywood) ने बॉलीवुड को पछाड़ते हुए नंबर वन पोजिशन हासिल कर ली है। वहीं वर्ल्ड की टॉप फिल्म इंडस्ट्री में शुमार बॉलीवुड (Bollywood) इस मामले में नंबर 3 पर खिसक गया है। ‘आंध्र बॉक्स ऑफिस’ की रिपोर्ट के मुताबिक 2021 में टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री ने वर्ल्ड वाइड करीब 1300 करोड़ रुपए की कमाई की है।

Leave a comment

Your email address will not be published.