दौड़कर आई छोटी बच्ची और छू लिए जवान के पैर,भावुक होकर फौजी ने भी चूमा माथा

दोस्तो हर माता पिता अपने बच्चो को अच्छे संस्कार देते है । लेकिन ये बच्चे पर निर्भर करता है कि वे अपने माता पिता द्वारा दिए गए संस्कारों को अपनाता है या नहीं ।कुछ बच्चे अपने माता पीता के दिए संस्कारों को ओल्ड फैशन मान कर ठुकरा देते है तो कुछ बच्चे आज भी अपने उन संस्कारों को साथ लेकर चलते है । ऐसे बच्चे जहां भी जाते है वही उन बच्चो और उनके माता पिता की सराहना होती है आज हम आपको एक ऐसी ही बच्ची के बारे में बताने वाले है जिसने छोटी सी उम्र में दिल छू लेने वाला काम किया है जिसका विडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है हर कोई उस बच्ची और उसके माता पिता की सराहना कर रहा है ।इस मामले से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

हाल ही में एक छोटी बच्ची ने मेट्रो स्टेशन पर ऐसा काम कर दिया जिसके बाद चारों ओर उसकी और उसके मां-बाप की तारीफ होने लगी. बच्ची ने एक सुरक्षाकर्मी के पैर छू (little girl touch feet of CRPF jawan video) लिए जिसके बाद जवान भी भावुक हो गया.इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडिय तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक छोटी बच्ची (girl touching feet of defence personnel video) के खूब चर्चे हैं. ट्विटर यूजर रवि रंजन ने भी इस वीडियो को पोस्ट किया है. वीडियो की खास बात ये है कि जहां लोग सुरक्षाकर्मियों के योगदान के लिए उनके प्रति आभार नहीं जताते, वहीं एक अंजान छोटी बच्ची ने आभार जताने के लिए जवान के पैर छू लिए. बच्ची (small girl touch feet of soldier video) की ये हरकत लोगों को बहुत पसंद आ रही है.

बच्ची ने जवान के छुए पैर

वीडियो किसी मेट्रो स्टेशन का लग रहा है. 3 सीआरपीएफ कर्मी खड़े बातें करते नजर आ रहे हैं. तभी एक छोटी बच्ची उनके पास आती है और उनमें से एक जवान के नजीदक आकर खड़ी हो जाती है. जवान भी उसे प्यार से देखता है मगर तभी बच्ची झुककर उस जवान के पैर छू लेती है. इसके बाद वो जवान भावुक हो जाता है और बच्ची का चेहरा पकड़कर उसे प्यार जताता है और फिर उसे वीडियो बनाने वाले उसके परिजनों के पास भेज देता है.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया

इस वीडियो को 2 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. वीडियो को करीब 20 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है. कई लोग कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. एक शख्स ने कहा कि बच्चों को शुरू से इन चीजों की शिक्षा दी जानी चाहिए. एक शख्स ने लिखा- ये भारतीयता है, ये संस्कृति, ये संसकार हमारे सनातन धर्म का एक आईना हैं, धन्यवाद देता हूँ इस बच्ची के माता पिता को, जिन्होंने इस बच्ची को एक इंसान बनाने का भागिरथ प्रयास किया. एक महिला ने लिखा कि ये संस्कार बच्चों को अपने मां-बाप से मिलते है .

Leave a comment

Your email address will not be published.