इस बड़ी छिपकली ने एक झटके में निगला हिरण, वायरल हुया खौफनाक वीडियो

दोस्तों दुनिया में बाहुत सारे खतरनाक प्राणी पाए जाते है जो काफी खौफनाक ,डरावने प्रकृति के होते है जिसके कारण दूसरे जानवरों का उनसे बच पाना काफी खतरनाक है क्योकि कुछ जानवर इस बात का साबुत है कि जंगल में भी बहुत सारे नियम और कानून है पर उसमे से कुछ नियम बहुत ही कठोर है, कठोर होने के कारण वे  बच्चे को जन्म तो देते है पर दूसरे जानवर उनका शिकार कर लेते है दोस्तों आज हम एक ऐसी ही बात बताना  चाहते है जिसका अभी जल्द ही एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमे दिखाया जा रहा है कि एक छिपकली ,हिरण को निगल रही है अगर आप सभी लोग इसके बारे में पूरा जानना चाहते हो तो पोस्ट के अंत तक बने रहे .
दोस्तों शिकार और शिकारी की इस जंग के बीच आज हम बात कर रहे हैं एक विशाल छिपकली की जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वो पूरा का पूरा हिरण निगल ले रही है.न्यूज18 हिन्दी की सीरीज ‘Wildlife Viral’ के तहत हम आपके लिए ले लेकर आते हैं जंगल और जंगली जानवरों से जुड़े हैरान करने वाले वीडियोज. जो आपको चौंका देंगे. इन वीडियोज में आपको जंगल के ऐसे दृश्य देखने को मिलते हैं जो किसी को भी दंग कर देते हैं. आज हम जिस वीडियो की बात कर रहे हैं उसमें एक विशाल छिपकली (Komodo dragon eat deer video) नजर आ रही है जो हिरण का शिकार कर रही है.

हिरण को खाते नजर आया कोमोडो ड्रैगन :-

दोस्तों ट्विटर अकाउंट @TheFigen पर अक्सर अजबगजब वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में इस अकाउंट पर इस विशाल छिपकली और हिरण से जुड़ा ऐसा वीडियो शेयर किया गया है जो बेहद डरावना है. वीडियो में एक घास का मैदान नजर आ रहा है. उसी में एक विशाल छिपकली दिख रही है जिसके सामने एक हिरण मरा पड़ा है. इस छिपकली को कोमोडो ड्रैगन कहते हैं जो इंडोनेशिया में पाई जाती है. ये बेहद जहरीली और खतरनाक होती है. इसने हिरण का शिकार किया और अपने बड़े मुंह से पूरा का पूरा हिरण निगल लिया. हिरण का पैर उसके मुंह से बाहर लटकता नजर आ रहा है. वीडियो इतना खौफनाक है कि कमजोर दिल वाले इसे देखकर जरूर सहम जाएंगे.

क्या है वीडियो की सच्चाई? :-

https://twitter.com/TheFigen/status/1556289753447817218

इस वीडियो को 1 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. कई लोगों को तो उस जीव को देखकर यकीन ही नहीं हो रहा है कि वो असल में है. बहुत से लोगों ने कहा कि ये ग्राफिक्स की मदद से बनाया गया वीडियो है, वीडियो असल नहीं है मगर कोमोडो ड्रैगन सच्चाई है जो बेहद खौफनाक होते हैं. अब चूंकि ये एक वायरल वीडियो है इसलिए हम ये दावा नहीं करते कि वीडियो सच्चा है मगर इस बात का जिक्र हम जरूर करेंगे कि कोमोडो ड्रैगन कितनी खतरनाक हो सकते हैं.अगर आप सभी लोग इसके और आगे जानकारिया लेना चाहते हो तो पोस्ट के अंत तक बने रहे धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published.