भारतीयों की पहली पसंद बनी ये इलेक्ट्रिक कार, एक दिन में डिलीवर हुई इतनी कारें बना रिकॉर्ड

दोस्तों जैसा कि सभी को मालूम है मार्किट में नई   इलेक्ट्रिक कार आई है  . इस इलेक्ट्रिक कार में कमाल के फीचर्स है .आपको बता दे ये इलेक्ट्रिक कार कम्पनी के लिए  बहुत बड़ी सफलता है .इस इलेक्ट्रिक कार की डिमांड दिन प्रति दिन बढती जा रही है .आज ये इलेक्ट्रिक कार भारतीयों की पहली पसंद बन गयी है .जिसके चलते  भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने शनिवार को एक दिन में ग्राहकों को 712 इलेक्ट्रिक वाहन डिलीवर कर एक नया रिकॉर्ड  बनाया है .बता दे महाराष्ट्र और गोवा में  पहुंचाई गये  इन 712 वाहनों में से 564 Nexon EV और 148 Tigor EV थी.

Tata Motors की आज भारतीय ईवी कार बाजार में 87 फीसदी की बाजार हिस्सेदारी है. Nexon EV कंपनी की अब तक की सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है, जिसने Tata को EV स्पेस में सेगमेंट लीडर बनने में मदद की है.

ये मिलते हैं फीचर्स

यह एक बार चार्ज करने पर 312km की ARAI प्रमाणित रेंज देती है. ऑटोमेकर का कहना है कि इसका वाटरप्रूफ बैटरी पैक IP67 मानकों को पूरा करता है. इसके अलावा, कार 35 मोबाइल ऐप आधारित कनेक्टेड फीचर्स के साथ आती है, जिसमें रिमोट कमांड, व्हीकल ट्रैकिंग से लेकर ड्राइविंग बिहेवियर एनालिटिक्स, नेविगेशन और रिमोट डायग्नोस्टिक्स शामिल हैं.

Nexon EV की कीमत

2021 में Nexon EV भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार थी. कंपनी CY2021 में इस EV की 9,111 यूनिट बेचने में कामयाब रही. Tata के Nexon EV में 30.2kWh लीथियम-आयन बैटरी मिलती है, यह 129 hp की पावर और 245 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है. कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्जिंग पर 312 किमी रेंज देती है. इसकी कीमत 14.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

कंपनी की लिए ये एक बड़ी सफलता

टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के मार्केटिंग, सेल्स और सर्विस हैड विवेक श्रीवास्तव ने कहा, “भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग तेजी से बढ़ रही है. टाटा मोटर्स ग्राहकों को #EvolveToElectric की मदद करने वाले सोच-समझकर पैकेज्ड उत्पाद प्रदान करके इस स्पेस में मार्केट लीडर होने पर गर्व महसूस करता है. महाराष्ट्र और गोवा के ग्राहकों को एक दिन में 712 इलेक्ट्रिक वाहन डिलीवर करना एक बड़ी उपलब्धि है.”

Leave a comment

Your email address will not be published.