इतनी प्रोपेर्टी के मालिक है सुष्मिता के नए आशिक ललित मोदी

दोस्तो इन दिनो अभिनेत्री सुष्मिता सेन बिजनेसमैन ललित मोदी के साथ अपने अफेयर के लिए काफी सुर्खियों में है और उन दोनो ने बहुत जल्दी शादी करने का ऐलान भी कर दिया है दोनों की तस्वीरे सोशल मिडिया पर खूब वायरल हो रही है  । बहुत जल्दी ही सुष्मिता सेन और ललित मोदी शादी के बंधन में बंधने वाले है ऐसे सभी जानने को उत्सुक है कि सुष्मिता का होने वाला दूल्हा कितनी संपत्ति का मालिक है ।जानने के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

मीडिया की ताजा सुर्खियाँ आईपीएल संस्थापक ललित मोदी और पूर्व मिस यूनिवर्स रही अभिनेत्री सुष्मिता सेन की सगाई की खबरों के साथ-साथ उनकी आमदनी कितनी है इस बात की जिज्ञासा लोगों को है। ललित मोदी ने सुष्मिता संग अपना रिश्ता ओपन करते हुए ये भी साफ कर दिया है कि दोनों जल्दी ही शादी के बंधन में बंध सकते हैं। सोशल मीडिया पर इन दिनों के रिश्तों की खबरे तेजी से वायरल हो रही है उस बीच लोग यह भी जानना चाहते है कि आखिर दोनों की नेटवर्थ क्या है? ललित मोदी का ताल्लुक देश के दिग्गज कारोबारी घराने से है और वह बिजनस की दुनिया का बड़ा नाम हैं। दूसरी ओर सुष्मिता सेन ने बॉलीवुड में काफी नाम कमाया है। सुष्मिता सेन की आमदनी का मुख्य जरिया फिल्में ही हैं। मीडिया खबरों पर जाए तो सुष्मिता सेन हर महीने करीब 60 लाख रुपये और सालाना 9 करोड़ रुपये कमाती हैं।

ललित मोदी का ताल्लुक दिग्गज कारोबारी परिवार से है। उनके दादा गुजरमल मोदी ने उत्तर प्रदेश में मेरठ के पास औद्योगिक शहर मोदीनगर को बसाया था। उनकी 8 संतानों में से एक ललित मोदी के पिता केके मोदी थे। ललित मोदी अपने पिता की बनाई कंपनी केके मोदी के प्रेसिडेंट हैं। उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल, उनकी बेवसाइट ललित मोदी डॉट कॉम और उनके फेसबुक पेज पर भी उनकी पहचान मोदी इंटरप्राइजेज के प्रेसिडेंट के तौर पर बताई है। मोदी इंटरप्राइजेज कई तरह के प्रॉडक्ट बनाती है। साथ ही ये कंपनी कंज्यूमर प्रॉडक्ट, नेटवर्क मार्केटिंग, एजुकेशन, एंटरटेनमेंट, टी और अन्य पेय पदार्थ, हेल्थ, फैशन, फूड और अस्पताल के क्षेत्र में काम करती है। मोदी समूह का कारोबार भारत के अलावा मिडिल ईस्ट अफ्रीका, वेस्ट अफ्रीका, साउथ ईस्ट अफ्रीका जैसे कई देशों में शामिल है।

57 करोड़ डॉलर के मालिक हैं ललित मोदी

आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी। आईपीएल को सफल बनाने का ललित मोदी को जाता है। लेकिन मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगने के बाद 2010 में ललित मोदी देश छोड़ कर भाग गए थे। फिलहाल वह लंदन में रह रहे हैं और भारत सरकार उन्हें भगोड़ा घोषित कर चुकी है। एक अनुमान के मुताबिक, ललित मोदी की संपत्ति करीब 57 करोड़ डॉलर यानी 4,555 करोड़ रुपये हैं। लंदन के प्रतिष्ठित 117, स्लोएन स्ट्रीट पर उनका पांच मंजिला मेंशन है, जो कि 7000 स्क्वायर फीट में फैला है।

आपको बता दे, ललित मोदी की पहली पत्नी का नाम मिनाल मोदी था जो उनसे नौ साल बड़ी थीं। इन दोनों का एक बेटा और एक बेटी है। दिसंबर 2018 में मिनाल का कैंसर के कारण निधन हो गया था।

74 करोड़ की मालकिन है सुष्मिता सेन
दूसरी ओर सुष्मिता सेन भी करोड़ों रुपये की मालकिन हैं। मीडिया रिपोट्र्स की मानें तो मिस यूनिवर्स रह चुकीं सुष्मिता की आमदनी का मुख्य जरिया फिल्में ही हैंइतनी प्रोपेर्टी के मालिक है सुष्मिता के नए आशिक ललित मोदी। वह एक फिल्म के लिए 3-4 करोड़ रुपये लेती हैं। साथ ही सुष्मिता ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 1.5 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक सुष्मिता सेन सालाना लगभग 9 करोड़ रुपये और हर महीने 60 लाख रुपये कमाती हैं। रिपोट्र्स की मानें तो सुष्मिता सेन की नेटवर्थ करीब 74 करोड़ रुपये है। सुष्मिता के पास बंगाली माशीज किचन नाम का एक रेस्टोरेंट था, जो अब बंद हो गया है। फिल्मों और वेब सीरीज में एक्टिंग के अलावा, सुष्मिता सेन तंत्र एंटरटेनमेंट नाम की एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी भी चलाती हैं। सुष्मिता सेन दुबई में एक ज्वैलरी रिटेल स्टोर चलाती हैं। इसका नाम उन्होंने अपनी गोद ली हुई बेटी रेनी के नाम पर Renee Jwellery रखा है। वह अपनी गोद ली गईं बेटियों के साथ मुंबई के वर्सोवा में एक आलीशान अपार्टमेंट में रहती हैं। साथ ही सुष्मिता सेन के पास कई शानदार कारें भी हैं। उनके पास BMW 7- Series 730 LD है, जिसकी कीमत 1.42 करोड़ रुपये है। वहीं, एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक उनके पास BMW X6 भी है जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपये है। इसके अलावा करीब 89.90 लाख रुपये की कीमत कीAudi Q7 और Lexus LX 470 भी है। जिसकी कीमत 35 लाख रुपये है।

Leave a comment

Your email address will not be published.