साउथ की ये मशहूर एक्ट्रेस है सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड कि बेटी,17 साल बड़े अभिनेता से की शादी

दोस्तों बालीवुड के जाने माने एक्टर सलमान खान अक्सर सुर्खियों में बने रहते है क्योकि वे अब तक के मशहूर अभिनेता है आपकी जानकारी के लिया बता दे कि एक्टर सलमान खान अपनी लवलाइफ को लेकर ज्यादातर सुर्खियों में बने रहते है और इनका कई अभिनेत्रियों के साथ नाम जुड़ चुका है जैसे ऐश्वर्या राय बच्चन, कैटरीना कैफ ,शाहीन बानो आदि अभिनेत्रिया है फिर भी वे आज तक के कुवारे के कुवारे ही रहे है लेकिन बता दे कि शाहीन बानो सलमान खान की एक्स लवर रही है और 12 अगस्त 1997 को शाहीन बानो की बेटी का जन्म मुंबई में हुआ था, 12 अगस्त को सायेशा सहगल ने  अपना जन्मदिन धूम धाम से मनाया! ऐसा सुनने को आया है लेकिन आज हम बात कर रहे है सायेशा सहगल के निजी जीवन और उनके जन्मदिन से जुडी कुछ महत्वपूर्ण बाते, जानने के लिए बने रहे पोस्ट के अंत तक.

दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम करने वाली और लोकप्रिय अभिनेता दिलीप कुमार की नातिन सायेशा सहगल ने अपना  जन्मदिन बहुत ही धूम-धाम से मनाया । सायेशा सहगल बॉलीवुड फिल्म ‘शिवाय’ में दिखाई दे चुकी हैं। उन्होंने स्वयं से 17 वर्ष बड़े तमिल स्टार आर्या गले से शादी की हैं जो एक लोकप्रिय अभिनेता हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वही ये बात अलग है कि शाहीन का बॉलीवुड कॅरियर कुछ विशेष नहीं रहा है। वह गिनी-चुनी फिल्मों में ही दिखाई दी हैं। शाहीन ने अपने करियर का आरम्भ फिल्म ‘मिलन रात’ से किया था। लेकिन शाहीन बानो का कॅरियर बॉलीवुड में अधिक दिनों तक नहीं चला।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sayyeshaa (@sayyeshaa)

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सायेशा सहगल की मां मतलब शाहीन बानो अपनी फिल्मों से कहीं से अधिक अपनी लव लाइफ को लेकर ख़बरों में रही थीं। बॉलीवुड में एंट्री लेने से पहले दबंग सलमान खान, शाहीन को डेट कर चुके हैं। शाहीन एवं सलमान कॉलेज के जमाने में एक-दूसरे से प्यार करते थे। खबरें तो ऐसी भी सामने आई थी कि सलमान और शाहीन दोनों ने बॉलीवुड फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के लिए साथ-साथ ऑडिशन दिया था, मगर शाहीन ऑडिशन में सिलेक्ट नहीं हो पाई थीं तथा यह फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री को मिल गई थी। सलमान खान से बिछुड़ने के बाद सायेशा सहगल की मॉम, शाहीन ने वर्ष 1997 में अभिनेता सुमीत सहगल से शादी थी। सायेशा सहगल उन्हीं की बेटी हैं। सायेशा सहगल अधिकतर तमिल फिल्मों में दिखाई देती है। उनको तमिल फिल्म ‘वनामगन’ में पहली बार देखा गया तथा उसके बाद वह ‘कडईकुट्टे सिंघम’ और ‘जुंगा’ जैसी फिल्मों में दिखाई दी।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.