5000 रूपये जेब में लेकर एक्टर बनने निकले थे सोनू सूद, फिर ऐसे बने करोडो के मालिक

दोस्तों आज हम एक ऐसे बालीवुड सितारे के बारे में बात करने जा रहे है जो को:रोना काल में लोगो के मसीहा थे  मोगा के पंजाब राज्य में सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई 1973 को हुआ था इन्होने बालीवुड इंडस्ट्री को बहुत सारी हिट फिल्मे दी है और ये एक भारतीय माडल और अभिनेता है इन्होने हिंदी, तेलुगू और कन्नड़  फिल्मो में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है और ये कई सारे विज्ञापनों में भी काम कर रहे हैं। हाल ही में  एक्टर ने अपना 48 वा जन्मदिन मनाया ! अगर आप सब लोग इनकी प्रोफेशनल लाइफ के बारे में जानना चाहते हो तो पोस्ट के अंत तक बने रहे

एक्टर नहीं होते तो क्या होते सोनू :-

दोस्तों दक्षिण फिल्मों को लेकर सोनू सूद ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी .इन्होने पहली ही फिल्म से उन्होंने अपने अभिनय की एक ऐसी छाप छोड़ी की बॉलीवुड के दरवाजे भी उनके लिए खुलते चले गए. लेकिन क्या आप सब लोग जानते हो कि ये पंजाब के मोगा से निकले सोनू सूद नागपुर में अपनी इंजिनियरिंग की पढ़ाई करने के लिए गए थे . एक्टर सोनू सूद अगर अभिनय का खयाल मन में नहीं लाते तो वो किसी बड़ी कंपनी में इंजिनियर होते. इंजिनियरिंग की पढ़ाई करते समय उन्होंने अभिनय की ओर रुख करने का मन बना लिया और फिर क्या था. सोनू निकल पढ़े मुंबई हीरो बनने की लिए. सोनू ने अपनी पहली तमिल फिल्म Kallazhagar में एक पुजारी की भूमिका निभाई.

5000 रुपये लेकर निकले थे एक्टर :-

एक्टर सोनू सूद ने जब अभिनय के क्षेत्र में अपने करियर की शुरुआत करने का मन बनाया था तो उनके पास सिर्फ 5000 रुपये ही थे. इन पैसों को लेकर वो मुंबई बॉलीवुड फिल्मों में हाथ आजमा के लिए निकल पड़े थे. अफसोस, उन्हें बॉलीवुड फिल्मों में शुरुआत काम तो नहीं मिला लेकिन दक्षिण फिल्मों में उन्होंने जरूर अपने अभिनय का लोहा मनवा लिया. यहां से सफलता का स्वाद चखने के बाद सोनू ने हिंदी सिनेमा का रुख किया.

बॉलीवुड फिल्में :-

दोस्तों शहीद-ए-आजम सोनू सूद की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म थी जिसमें उन्होंने भगत सिंह की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म के बाद जिंदगी खूबसूरत है, कहां हो तुम, नेता जी सुभाष चंद्र बोस, मिशन मुंबई जैसी फिल्मों में उन्होंने काम किया. फिल्म युवा से सोनू सूद दर्शकों की नजरों में आना शुरू हुए. जोधा अकबर, सिंह इज किंग, एक विवाह ऐसा भी एक्टर की हिट फिल्मे रहीं. सलमान खान की फिल्म दबंग में छेदी सिंह के रोल से सोनू ने जमकर पॉपुलैरिटी हासिल की. इसके बाद सोनू को कई फिल्मो में नेगेटिव रोल के लिए भी देखा गया है . हाल ही में वो अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज में अहम भूमिका में नजर आए थे.

कोरोना काल के मसीहा :-

कोरोना काल में सोनू सूद जिस तरह से लोगों की मदद के लिए बढ़ चढ़कर आगे आए, उसके बाद उन्हें कोरोना काल का मसीहा कह कर बुलाया जाने लगा. किसी की भी कैसी भी समस्या  हो, सोनू सूद वहा भी पहुच कर लोगो की समस्या को दूर किया. दोस्तों सोशल मीडिया के जरिए दुनियाभर में जहां कही भी लोगों ने मदद की गुहार लगाई सोनू ने हर तरह से उन लोगों की मदद की. बस, ट्रेन से लेकर प्लेन तक की मदद की थी कोरोना काल में सोनू सूद ने पहुंच कर . उस समय सोनू की पॉपुलैरिटी का आलम ये हो गया था कि लोग अपने नवजात बच्चे का नाम सोनू रख रहे थे तो कोई उनकी पूजा करने लगा था. इतना ही नहीं कुछ लोगों ने तो अपने शरीर पर सोनू का टैटू ही बनवा लिया था. कोविड काल के बाद सोनू सूद की फैन फॉलोइंग में तगड़ा इजाफा हुआ.

सोनू सूद की नेट वर्थ :-

सोनू सूद (Sonu Sood) के पास लगभग 130.339 करोड़ रुपये हैं. उनके पास पोर्श पैनामेरा गाड़ी है जिसकी कीमत लगभग 1.8 करोड़ रुपये से 2 करोड़ रुपये है. मर्सडीज बेंज एमएल-क्लास के भी वो मालिक हैं. उनका प्रोडक्शन हाउस भी है जिसमें उन्होंने 17 मिलियन रुपये का निवेश किया है. सोनू सूद के पास मुंबई के अंधेरी में एक शानदार 2,600 स्कायर फीट का चार बेडरूम एक हॉल वाला अपार्टमेंट भी है. फिल्मों के लिए वो 2 से 3 करोड़ रुपये फीस चार्च करते हैं. अगर आप सब लोग इसके और आगे जानना चाहते हो तो बने रहे हमारी वेबसाइट के साथ धन्यवाद .

Leave a Reply

Your email address will not be published.