पंजाबी सिंगर और रैपर सिद्धू मूसे वाला की गोली मार कर ह”त्या

 पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला को पंजाब के मानसा जिले में गोली मार दी गई। सिद्धू मूसेवाला को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारी है। गंभीर हालत में गायक को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनकी मौत की पुष्टि कर दी। यह घटना पंजाब पुलिस की ओर से सिद्धू मूसेवाला सहित 424 लोगों की सुरक्षा वापस लेने के ठीक एक दिन बाद हुई है।

रिपोर्ट के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला समेत तीन लोगों को गोली लगी। बता दें कि मूसेवाला के पास पहले करीब 8 से 10 गनमैन थे। पंजाब की मान सरकार ने उनके पास सिर्फ 2 ही गनमैन छोड़े थे। एक दिन पहले शनिवार, 28 मई को ही पंजाब सरकार ने मूसे वाला की सिक्योरिटी में लगे 10 गनमैन से घटाकर 2 गनमैन किए थे.

मानसा अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. रंजीत राय ने बताया कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को जब अस्पताल लाया गया था, तब उनकी मौत हो चुकी थी। मूसे वाला ने मानसा से कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था. उन्हें AAP के डॉ विजय सिंगला ने 63,323 वोटों के अंतर से हराया था.

बताया जा रहा है कि काले रंग की गाड़ी में सवार दो हमलावारों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। मूसेवाला ने कांग्रेस की टिकट पर इसी साल मानसा से विधानसभा का चुनाव लड़ा था। हाल ही में पंजाब में भगवंत मान की सरकार बनी है। मान सरकार ने अपने स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर विजय सिंगला को भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में बर्खास्त किया था। इन्हीं स्वास्थ्य मंत्री ने मानसा विधानसभा सीट से सिद्धू मूसेवाला को हराया था। नवजोत सिंह सिद्दू ने चुनाव से पहले मूसेवाला को कांग्रेस पार्टी में शामिल कराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.