शिवपाल यादव की बेटी है डाक्टर तो दामाद है IASऑफिसर,बेटे दे रह पिता का साथ, जानिए और कौन है परिवार में

दोस्तों मुलायम सिंह यादव के भाई और अखिलेश यादव के के चाचा शिवपाल यादव साल  2007 से 12 तक Uttar Pradesh Legislative Assembly, जसवंतनगर इटावा सीट से सदस्य रह चुकें हैं और अखिलेश सरकार में कई मंत्री पद पर भी रहें हैं। लेकिन शिवपाल यादव ने 2017 में समाजवादी पार्टी किनारा कर गतिशील समाजवादी पार्टी (PSP) नाम से अपना अलग राजनीतिक दल बना लिया था .आपको बता दे शिवपाल यादव अक्सर सुर्खियों में रहते है लेकिन आज हम शिवपाल  यादव के  नही बल्कि उनके परिवार  के बारे में बताने वाले है उनके परिवार कितने सदस्य है और सभी क्या – करते है .शिवपाल  यादव के परिवार से जुडी जानकारी जानने  के लिए खबर को अंत तक जरुर पढ़े .

शिवपाल यादव अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। वह खुद अपनी पार्टी और परिवार के मुखिया हैं।

शिवपाल यादव की पत्नी का नाम सरला यादव है। सरला परिवार की जिम्मेदारियां संभालने के साथ ही पेट्रोल पंप और राइस मिल भी चलाती हैं।

शिवपाल यादव के एक बेटे और एक बेटी हैं। बेटे का नाम आदित्य यादव है जिन्हें अंकुर यादव के नाम से भी जाना जाता है।आदित्य यादव बीटेक  करने के बाद से अपने पिता के साथ राजनीति में जुड़े हुए हैं।

शिवपाल यादव की बेटी का नाम अनुभा है। अनुभा आदित्य यादव से बड़ी हैं। शिवपाल यादव की बेटी अनुभा डॉक्टर हैं। वह यूपी की राजधानी लखनऊ में अपना अस्पताल चलाती हैं।अनुभा यादव के पति और शिवपाल यादव के दामाद का नाम अजय यादव है। अजय यादव तमिलनाडु कैडर IAS अफसर हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.