मिस इंडिया 2022 की दूसरी रनर-अप का ताज अपने नाम करने वाली शिनाता चौहान की खूबसूरती ने सबको किया मदहोश

दोस्तों आज कल लड़कियों की खूबसूरता काफी ज्यादा मायने रखती है क्योकि लडकिया अपनी सुन्दरता को बनाये रखने के लिए विभिन्न प्रकार चीजो का इस्तमाल करती है कुछ तो लोग सुन्दरता को बनाये रखने के लिए प्लास्टिक सर्जरी तक भी करवाती है जिसके कारण सब लोग उन लडकियों के ऊपर फ़िदा हो जाते है इसी प्रकार से मिस इंडिया 2022 की टॉप टेन पर रही विजेता शिनाता चौहान के बारे में अक्सर करके सब लोग जानते है क्योकि ये कालेज के दिनों में भी काफी सुन्दर दिखती थी जिसके कारण आज भी इनकी खूबसूरती  की चर्चा आज पूरे यूपी में हो रही है ‘ब्यूटी विद ब्रेन ” के बारे में जानने की लिए लेख के अंत तक बने रहे.

यूपी की इस लड़की की खूबसूरती पर मर मिटे लोग!

दोस्तों मिस इंडिया 2022 की सेकेंड रनर अप रही शिनाता चौहान आजकल काफी ज्यादा सुर्खियों में बनी हुयी है क्योकि  पिछले कुछ दिनों से ये अपनी फोटो इंस्टाग्राम पर तेजी से शेयर कर रही है जिससे इंस्टाग्राम पर शिनाता के फॉलोअर्स काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. और इनकी उम्र इस समय 22 साल की है और इनका जन्म भी उत्तरप्रदेश में हुआ था लेकिन इनकी पढ़ाई दिल्ली में हुयी थी उन्होंने अपनी स्कूलिंग दिल्ली के कैंब्रिज स्कूल से की है और ग्रेजुएशन दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से की है. इनकी लंबाई 5 फुट 7 इंच और वजन 53 किलो है. जो दिखने में वो बेहद प्यारी और खूबसूरत हैं. और ये पढ़ाई के दिनों में काफी तेज थी जिसके कारण ये टापर भी रही है

 

View this post on Instagram

 

A post shared by SHINÀTA CHAUHAN (@shinatachauhan)

दोस्तों मिस इंडिया 2022 का ताज कर्नाटक की सिनी शेट्टी के सिर सजा है. राजस्थान की रुबल शेखावत पहली  रनर-अप रहीं जबकि उत्तर प्रदेश की शिनाता चौहान को मिस इंडिया 2022 की दूसरी रनर-अप का ताज पहनाया गया. 22 साल की शिनाता चौहान दो बार मिस उत्तर प्रदेश रह चुकी हैं. शि‍नाता ने 16 साल की उम्र में मिस टीन इंडिया एक्सक्लूसिव जीता था और यूएसए के एक्सक्लूसिव इंटरनेशनल पेजेंट में अपने देश का नाम रोशन किया जहां उन्हें फर्स्ट रनर-अप का ताज पहनाया गया.

दोस्तों सिनाता चौहान अपने स्टूडेंट लाइफ के दिनों से ही स्कूल की टॉपर रहीं और 10वीं बोर्ड परीक्षा में टॉप भी किया. उन्होंने गणित और विज्ञान के ओलंपियाड में भी कई पदक जीते हैं. चौहान ने नई दिल्ली के कैम्ब्रिज स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है. शि‍नाता अपने कॉलेज में सांस्कृतिक सचिव (cultural secretary) भी रह चुकी हैं.

आसान नहीं था मॉडलिंग का सफर :-

 

View this post on Instagram

 

A post shared by SHINÀTA CHAUHAN (@shinatachauhan)

शिनाता चौहान ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने मॉडलिंग के सफर के बारे में बताया था. शि‍नाता कहती हैं कि आज वो जो कुछ हैं, उसमें उनकी मां का बहुत बड़ा योगदान रहा है. उनकी मां ने उनके इस सफर में बहुत साथ दिया है, जब सब उनके खिलाफ थे. शि‍नाता कहती हैं, ‘जब मैं पेजेंट ट्रेनिंग के लिए जाती थी या किसी रीजनल पेजेंट प्रतियोगिता में हिस्सा लेती थी तो इस बात को सभी के साथ शेयर नहीं किया जाता था. लेकिन राज्य स्तर पर यह प्रतियोगिता जीतने के बाद मुझे सम्मान मिलने लगा. मैंने कभी अपने सपनों के बारे में किसी को नहीं बताया था पर इस प्लेटफार्म पर आने के बाद मैं खुद के लिए बोलना सीख गई हूं.’

पिता की तरह बनना चाहती हैं शि‍नाता :-

शि‍नाता के लिए उनके पिता बेहद बुद्धिमान और ईमानदार व्यक्ति हैं और वह उन पर और उनके मूल्यों पर बहुत भरोसा करती है और उनसे बेहद प्यार करती है. वो अपने पापा की तरह बनना चाहती हैं.

जीवन का मतलब :-

 

View this post on Instagram

 

A post shared by SHINÀTA CHAUHAN (@shinatachauhan)


शि‍नाता के मुताबिक जीवन तब होता है, जब आप सोचने में व्यस्त होते हैं, इसलिए मौजूद रहें और सचेत रहें. इसलिए बड़े पैमाने पर जिएं और डर को अपने रास्ते में न आने दें. शिनाता के अनुसार हर महिला को आत्मविश्वास से भरपूर होना चाहिए. एक महिला को सबसे पहले खुद को और खुद की कीमत को जानना चाहिए. और सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली शि‍नाता की सबसे पसंदीदा फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ है. शि‍नाता बॉलीवुड एक्ट्रेस और मिस वर्ल्ड रह चुकीं प्रियंका चोपड़ा को अपना रोल मॉडल मानती हैं.हालांकि शिनाता चौहान ने अपनी मां से प्रेरित होकर मॉडलिंग का करियर चुना. शि‍नाता की मां मिस इंडिया 1994 प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली थीं. इस प्रतियोगिता में ऐश्वर्या राय और सुष्मिता सेन भी शामिल थीं. हालांकि किन्हीं कारणों के चलते शि‍नाता की मां ने प्रतियोगिता से अपना नाम वापस ले लिया था. अब शि‍नाता ने अपने मां के सपने को पूरा कर दिखाया है.

Leave a comment

Your email address will not be published.