अक्टूबर के महीने में मार्गी होने शनि,दूर होने वाली है शनि की ढैया और साढ़ेसाती वालों की परेशानी

दोस्तों  नौ ग्रहों में से शनि भी एक महत्वपूर्ण ग्रह है शनि देव को 33 देवताओं में से एकमाना गया है जो भगवान सूर्य का पुत्र है। कहा जाता है कि शनिदेव जिस राशि के ऊपर होते है उन लोगो को काफी हानि और दुखो का सामना करना पड़ता है  जिन लोगो के ऊपर साढ़ेसाती और ढैय्या होती वो लोग  इनको खुश करने के लिए शनिवार का व्रत या पीपल के पेड़ की पूजा करते है और ऐसा माना जाता है कि शनिदेव के पूजा में सरसों का तेल इस्तमाल करना चाहिए और जितने भी दिन इनका दुष्प्रभाव हो उतने दिन पीपल के पेड़ में जल अर्पित करना चाहिए जल अर्पित करने से इनका दुष्प्रभाव कम हो जाता है आप सभी लोगो को बता दे कि अगले महीने से शनि की ढैया और साढ़ेसाती वालों के लिए बहुत ही अच्छी खबर सुनने में आई है कि कौन कौन सी राशि पर मार्गी होगे जानने के लिए बने रहे पोस्ट के अंत तक.

ज्योतिषशास्त्र में शनि ग्रह को न्यायप्रिय देवता कहा गया है। शनि के राशि बदलने से लेकर वक्री और मार्गी होने तक कई राशियों पर इसका प्रभाव पड़ता है। अभी शनि वक्री अवस्था में है। जुलाई में शनि वक्री हुए थे, अब अक्टूबर में शनि मार्गी हो जाएंगे। शनि के वक्री होने का अर्थ है विपरीत दिशा में चलना, इसके अलावा शनि का मार्गी होने का अर्थ है शनि का सीधी दिशा में चलना। ज्योतिषियों की मानें तो शनि की विपरीत दिशा में गति राशियों के लिए थोड़ा विपरीत प्रभाव ही लाता है। शनि अभी मकर राशि हैं, इससे पहले शनि कुंभ राशि में थे। शनि अक्टूबर में मार्गी होने के बाद से इसी अवस्था में 17 जनवरी 2023 तक रहेंगे। आपको बता दें कि मिथुन और तुला राशि वालों पर शनि ढैय्या चल रही है। वहीं, कुंभ, धनु व मकर राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव है। अब जानते हैं शनि के मार्गी होने से शनि ढैया और साढ़ेसाती वाले जातकों पर क्या प्रभाव होगा.

मिथुन और तुला राशि के लोगों के लिए शनि का मार्गी होना मिले-जुले परिणाम है । इन दोनों राशियों के लिए कुछ समस्याएं सुलझेंगी और आपकी कई प्रकार की समस्याएं कुद समाप्त होने लगेंगी।कुंभ, धनु व मकर राशि पर शनि की साढ़ेलाती चल रही है। इन राशियों पर भी शनि के मार्गी होने से लाभ मिलेगा। 23 अक्टूबर से इन राशि वालों को कई प्रकार के कष्टों में राहत मिलेगी। आपके लिए कोई शुभ समाचार भी आ सकता है। इस दौरान ध्यान रखें कि अपने से नीचे या किसी कमजोर वर्ग को न सताएं, शनि गरीबों की मदद करने वालों से प्रसन्न रहते हैं। धनु राशि वालों को उनका फंसा हुआ पैसा मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.