लड़की ने खुद से ही रचाई शादी तो मकान मालिक ने घर से निकला, छुटी नौकरी शहर भी छोड़ना पड़ गया

दोस्तो जब भी कोई अपने जीवन की नई शुरुआत करता है शादी कर घर बसाता है तो सभी उस जोड़े को खुश और सुखी रहने का आशिर्वाद देते है मुबारकबाद देते है ।लेकिन आज हम आपको एक ऐसा मामला बताने जा रहे है जिसमे शादी करने की वजह से लड़की से घर खाली करवा दिया गया यही नही हालात से मजबूर होकर शहर भी छोड़ना पड़ा ।आखिर इस लड़की के साथ ऐसा क्यों हुआ जानने के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

भारत में पहली बार ‘खुद से शादी’ (sologamy) करने वाली गुजरात की क्षमा बिंदु इस समय मुसीबत का सामना कर रही हैं. महज़ कुछ ही दिनों पूर्व क्षमा ने हिंदू रीति रिवाज़ों के तहत खुद से शादी की थी. इंटरनेट ने उन्हें चर्चाओं में घेर लिया था. उस समय कई लोगों ने उनके इस स्टेप को सराहा था लेकिन इसी बीच कई आलोचनाएं भी सुनाई दे रही थीं. अब इन्हीं आलोचनाओं के कारण क्षमा को गुजरात के सुभानपुरा(वडोदरा) इलाके में स्थित अपना घर छोड़ना पड़ा है. इतना ही नहीं क्षमा ने अपना शहर भी छोड़ दिया है.

नौकरी और घर छोड़ा

खुद से शादी रचाने वाली क्षमा इन दिनों अपने सबसे खराब समय से गुज़र रही हैं. शायद उन्होंने कभी नहीं सोचा होगा कि सोलोगैमी के तहत शादी करना उन्हें इतना भारी पड़ेगा. दरअसल उनके इस विवाह से विवाद खड़ा हो गया था. जहां कुछ लोगों ने आपत्ति जताई है कि हिन्दू धर्म में इस तरह की शादी का कोई भी प्रस्ताव नहीं है. इतना ही नहीं उनकी इस शादी के खिलाफ उनका मकान मालिक भी हो गया. इन सब विवादों के बीच क्षमा जिस सोसायटी में किराये के घर में रहती हैं वहां मकान मालिक ने उन्हें घर खाली करने के लिए कहा और तीन दिन पहले उन्होंने घर खाली भी कर दिया था. बता दें, क्षमा ने 11 जून के दिन खुद से शादी रचाई थी.

दबाव में आकर घर किया खाली

क्षमा ने मकान खाली करने के पीछे दबाव होने की बात कही है. ख़बरों के मुताबिक उन्होंने बताया है कि “मैंने तीन-चार दिन पहले घर खाली कर दिया था.” साथ ही उन्होंने वडोदरा शहर भी छोड़ दिया है. हालांकि उन्होंने इस बारे में नहीं बताया कि अभी वह किस शहर में हैं. उन्हें इस समय नौकरी की तलाश है और उन्होंने जल्द ही अपने शहर आने की भी बात कही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.