बॉलीवुड पर राज करने वाले संजय दत्त ने 300 से ज्यादा लड़कियों संग बनाए संबंध-नशे ने किया बर्बाद

दोस्तो बॉलीवुड के खनायक फेमस अभिनेता संजय दत्त अपने दमदार अभिनय के लिए जाने जाते है ।हालही में आई उनकी फिल्म केजीएफ 2 में उन्होंने अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया संजय दत्त ने अपने फिल्मी करियर में एक्शन, कॉमेडी और रोमांटिक हर तरह की फिल्मों में अभिनय किया है । आज हम आपको संजय दत्त के जीवन से जुड़ी कुछ बाते बताने वाले है जानने के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

संजय दत्त जब युवा थे तो उन्होने कई गलत रास्ते चुन लिए थे और इसके चलते वह जेल में भी रहे। संजय दत्त को अपनी पहली ही फिल्म के दौरान नशे की इतनी अधिक लत लग गई थी कि उनके हाथ से कई बड़ी-बड़ी फिल्में निकल गई थीं।जी दरअसल संजय दत्त ने साल 1981 में आई फिल्म रॉकी से बतौर अभिनेता अपनी शुरुआत की थी और इस फिल्म के बाद उनके पास अच्छी-अच्छी फिल्मों के प्रस्ताव आए लेकिन तब तक संजय दत्त नशे में इतना अधिक डूब चुके थे कि उनके हाथ से वो फिल्में निकल गईं।

आप सभी को बता दें कि जैकी श्रॉफ से पहले ‘हीरो’ संजय दत्त को ऑफर हुई थी लेकिन संजय दत्त की ड्रग्स की लत की वजह उनके हाथ से यह फिल्म निकल गई थी। अपनी ड्रग्स की लत के बारे में बताते हुए एक बार संजय दत्त ने कहा था, ‘सुबह का टाइम था और मुझे कसकर भूख लगी थी। उस वक्त मेरी मां गुजर चुकी थीं। जो मेरे घर में काम करते थे मैंने उनसे कहा कि मुझे खाना दे दीजिए भूख लगी है। उन्होने जवाब देते हुए कहा बाबा आपने दो दिन से खाना नहीं खाया है। आप सोते रहे हैं। इतना कहकर उसकी आंखो में आंसू आ गए। मैं तुरंत ही बेड से उठकर बाथरूम की तरफ गया मैंने अपना चेहरा देखा। मेरी हालत पूरी तरह से खराब हो गई थी। मेरे मुंह और नाक से खून तक निकल रहा था।’

कहा जाता है संजय दत्त की नशे की लत से उनके पिता सुनील दत्त काफी परेशान थे और उन्होंने संजय को समझा और वो उन्हें अमेरिका पुनर्वास केंद्र ले गए। यहाँ संजय दत्त दो साल तक रहे और ठीक हो गए। आपको बता दें कि संजय दत्त ने अपने करियर में 300 से ज्यादा लड़कियों के साथ संबंध बनाए और फिलहाल वह अपनी दूसरी पत्नी मान्यता संग रहते हैं। संजय पर गैर कानूनी हथियार रखने का आरोप लग चुका है हालाँकि आज भी वह सुपरस्टार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.