राहुल का मोदी सरकार पर बड़ा इलज़ाम, बोले- RBI की बैंक चोरों की लिस्ट में BJP के…

ताजा खबर

मार्च में बजट सत्र के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में बैंकिंग फ्रॉड का मामला उठाया था. उन्होंने सरकार से देश के 50 बड़े डिफॉल्टर की जानकारी मांगी थी.

Rahul Gandhi slams Centre's decision to freeze central govt ...

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. राहुल ने सरकार पर बड़े बैंक डिफॉल्टर के नामों को छिपाने का आरोप लगाया है. संसद में अपने पूछे गए प्रश्न का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि अब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने नीरव मोदी, मेहुल चोकसी सहित भाजपा के मित्रों के नाम बैंक चोरों के लिस्ट में डाल दिए हैं.

Full text of Rahul Gandhi's open letter on 2019 general election ...

राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा, ‘संसद में मैंने एक सीधा सा प्रश्न पूछा था- मुझे देश के 50 सबसे बड़े बैंक चोरों के नाम बताइए. वित्त मंत्री ने जवाब देने से मना कर दिया. अब RBI ने नीरव मोदी, मेहुल चोकसी सहित भाजपा के ‘मित्रों’ के नाम बैंक चोरों की लिस्ट में डाले हैं. इसीलिए संसद में इस सच को छुपाया गया.

बता दें कि मार्च में बजट सत्र के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में बैंकिंग फ्रॉड का मामला उठाया था. उन्होंने सरकार से देश के 50 बड़े डिफॉल्टर की जानकारी मांगी थी. प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सवाल किया था, ‘मैंने सरकार से बड़ा ही आसान सवाल किया कि देश के 50 डिफॉल्टर कौन हैं. मुझे कोई जवाब नहीं दिया गया. पीएम मोदी कहते हैं कि जिन लोगों ने हिंदुस्तान के बैंकों से चोरी की है उनको मैं पकड़कर वापस लाऊंगा. तो मैंने सरकार से उनके नाम पूछे. मुझे जवाब नहीं मिला.’

Anurag Thakur: Latest News on Anurag Thakur, Top News, Photos ...

इसके जवाब में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि इसमें छुपाने की कोई बात नहीं है. इसकी जानकारी दी गई है. सीआईसी की वेबसाइट पर सारे विलफुल डिफॉल्टर का नाम दिया जाता है. 25 लाख से जो भी होता है उसकी जानकारी दी जाती है. अनुराग ठाकुर के इस जवाब पर संसद में खूब हंगामा हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *