एक हाथ में चाय का कप, दूसरे में 5 Rs वाला पारले जी बिस्किट,38,000 करोड़ रुपये के मालिक की तस्वीर हुई वायरल

दोस्तो हर किसी के बचपन की कोई न कोई बात होती है जो उसे हमेशा याद होती है । लेकिन आज हम आपको ऐसी जीच के बारे में बताने वाले है जो सबके बचपन में कॉमन रही होगी । बिस्किट सभी ने अपने बचपन में खूब बिस्किट खाए होंगे ।लेकिन हम आज खास बिस्किट के बारे में बताने वाले है जिसकी यादें हर किसी की बचपन के साथ जुड़ी है ।समय बदलने के साथ अलग अलग ब्रांड के बिस्किट आने लगे और सब उनकी ओर आकर्षित होने लगे ।लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जो इनके स्वाद को अभी भी नही भूले और चाय के साथ इन बिस्किट का लुत्फ उठाते नजर आ जाते है ।

दरअसल  इन द‍िनों सोशल मीड‍िया पर देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो (IndiGo) के को-फाउंडर (Co-founder) और एमडी राहुल भाटिया (Rahul Bhatia) का फोटो वायरल हो रहा है. वायरल फोटो में भाटिया चाय के साथ 5 रुपये वाला पारले-जी ब‍िस्‍क‍िट खाते हुए द‍िखाई दे रहे हैं.

एक हाथ में चाय का कप, दूसरे में पारले जी बिस्किट

वायरल हुए फोटो में फ्लाइट में बैठे हुए द‍िखाई दे रहे हैं. उनके एक हाथ में चाय का कप है तो दूसरे में पारले जी का बिस्किट है. ब‍िस्‍क‍िट को वह चाय में डुबाकर खाते हुए द‍िख रहे हैं. साथ ही उनके सामने ब‍िस्‍क‍िट का पांच रुपये वाला पैकेट रखा हुआ है. भाटिया की यह फोटो सोशल मीड‍िया पर लोग खूब पसंद कर रहे हैं. आपको बता दें फोर्ब्स के अनुसार राहुल भाटिया और उनके पिता कपिल भाटिया की रियल टाइम नेटवर्थ करीब 38,000 करोड़ रुपये है.

कोरोना में टूटा ब‍िक्री का र‍िकॉर्ड

कुछ साल पहले तक पारले-जी घर-घर में पसंद क‍िया जाने वाला ब‍िस्‍क‍िट था. लेक‍िन अब व‍िदेशी ब्रांड की धमक के आगे लोग दूसरे ब्रांड के ब‍िस्‍क‍िट को ज्‍यादा पसंद करने लगे हैं. आपको बता दें कोरोना काल में इस बिस्किट की बिक्री के  सभी र‍िकॉर्ड टूट गए थे. साल 2020 में पहले लॉकडाउन के दौरान पारले जी बिस्किट की इतनी ब‍िक्री हुई क‍ि यह 82 साल के सफर में सबसे ज्‍यादा थी.

आपको बता दें पारले प्रॉडक्ट्स की मूल कंपनी ‘हाउस ऑफ पारले’ (House of Parle) थी. इसकी शुरुआत 1929 में हुई थी. मोहनलाल दयाल ने हाउस ऑफ पारले को शुरू क‍िया था. बाद में हाउस ऑफ पारले के तीन अलग-अलग ह‍िस्‍से हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.