महज़ 13 साल की उम्र में ही छीन गया माँ-बाप का साया, 6000 करोड़ की सम्पत्ति ठुकराकर बनी मिसाल,

मित्रों वैसे तो फिल्मी दुनिया में ऐसी कई अभिनेत्रियां है, जो अपने अभिनय के दम पर लोगों के दिलों पर राज करती आ रही है, पर कुछ ऐसी भी अभिनेत्रिया है, जो फिल्‍म इंडस्‍ट्री छोड़ चुकी है, उन्‍ही में से एक अभिनेत्री प्रीती जिंटा है, इन्होंने काफी सारी हिट फिल्मों में काम किया है। यही वजह है कि इनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। हालांकि पिछले कुछ समय से उन्होंने फिल्मों से थोड़ी दूरी बना ली है, प्रीति जिंटा का यह सफर आसान नही रहा था क्योंकि उन्होंने मात्र 13 वर्ष की उम्र में अपने मां-बाप खो दिए थे। इसके बाद उनका खुद पर विश्वास रखना और इतना आगे बढ़ना लोगों के लिए एक प्रेरणा है।

आपको बता दें अभिनेत्री प्रीती जिंटा को ‘गॉडफ्रे फिलिप्स नेशनल ब्रेवरी अवॉर्ड’ से भी सम्मानित किया जा चुका है। प्रीती जिंटा ने अपने 34वें जन्मदिन पर 34 बच्चियों को ऋषिकेश के एक अनाथालय से गोद ले लिया था।प्रीती इन सभी बच्चियों का पढ़ाई-लिखाई और रहने का खर्चा उठाती हैं। वह हर साल इन बच्चियों से मिलने भी आती है। प्रीती जिंटा के माता-पिता का कार एक्सीडेंट के चलते देहांत हो गया था। जब वह महज 13 साल की थी,उनके पिता का मौके पर ही निधन हो गया था, जबकि माँ को गंभीर चोटें आने के कारण 2 साल तक वह ठीक से चल फिर नहीं पाई थीं। दो साल बाद उनकी माँ भी उनका साथ छोड़ गई थी। परन्तु उन्होंने जीवन से हार नहीं मानी और आगे बढती रही।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि अभिनेत्री प्रीती जिंटा ने एक साबुन की एड में काम करने के दौरान हिंदी सिनेमा के फेमस डायरेक्टर मणि रत्नम ने नोटिस कर लिया और उन्हें ‘दिल से’ में काम दे दिया। उनकी एक्टिंग को लोगो ने खूब पसंद किया गया था। इस फिल्म के हिट होने के बाद उन्हें लगातार काम मिलता चला गया। उन्होंने ‘कोई मिल गया’, ‘कभी अलविदा ना कहना’, ‘वीर ज़ारा, ‘दिल है तुम्हारा’ ‘चोरी-चोरी चुपके-चुपके’ आदि जैसी जबरदस्त फिल्मों में अभिनय किया है। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्ट न्यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.