बीच सड़क बैठे शेर-शेरनी के जोड़े की तस्वीरे खींचने लगे लोग, जैसे ही गाड़ियों के शीशे निचे किये तभी…

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि जंगल से रिहायशी इलाकों में जंगली जानवर पहुंच रहे है, जिसकी वजह से आम जन-मानस को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता रहा है। हालाकि इस संबंध में वन विभाग मैन-एनिमल कॉनफिलिक्ट की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए हमेशा तत्पर रहती है,फिर भी कभी कुछ ऐसी घटनाये हो जाती है, जो काफी हैरा-न करने वाली होती है, पर आज हम एक ऐसी घटना के संबंध में बात करने वाले है, जिसके अनुसार जंगल में एक महिला को फोटो लेनी पड़ गई मंहगी, जिसका वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में बना हुआ है।

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला, जिसमें एक जंगल के बीच से गुजर रही एक सड़क पर दो शेर और शेरनी आकर बैठ गए, इसी दौरान वहां से निकल रहे कुछ लोगों ने अपनी गाड़ियां रोक ली और उनकी तस्वीरें खींचने लगे, तभी शेर को गुस्सा आ गया और उसके बाद क्या हुआ ये आप नीचे दिये गये वीडियो में देख सकते हैं, इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है, बता दें कि क्रुगर नेशनल पार्क दक्षिण अफ्रीका है, इस पार्क से कई नदियां गुजर रही है इसीलिए इस पार्क में तमाम जीव रहते हैं, इसी पार्क के बीच से फबेनी नाम की एक नदी भी है, जहां साल 2002 में एक गेट बनाया गया, जिसका नाम फबेनी गेट रखा गया है, फबेनी गेट तक पहुंचने के लिए क्रुगर नेशनल पार्क में एक लंबी सड़क बनाई गई है,जिस पर हर दिन तमाम लोग अपनी गाड़ियों से फबेनी गेट देखने के लिए पहुंचते हैं।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इसी सड़क पर शेर और शेरनी का ये जोड़ा बैठा हुआ था, तभी कुछ पर्यटकों ने अपनी गाड़ियां शेर और शेरनी की तस्वीरें खींचने के लिए रोक ली, कई पर्यटकों ने अपनी-अपनी गाड़ियों के शीशे उतारे और शेर-शेरनी की तस्वीरें खींचने लगे, शेर को ये पसंद नहीं आया और वह उठकर खड़ा हुआ और जोर से पर्यटकों के ऊपर दहाड़ने लगा। जानकारी के लिये ये भी बताते चले कि @Top 5 Best  नामक एक यूट्यूब अकाउंट से यह वीडियो शेयर किया गया है। अब तक इस वीडियो को लाख से ज्यादा बार देखा जा चूका है। अब तक इस वीडियो को हजार से ज्यादा लोग पसंद भी कर चुके हे। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों कि क्‍या प्रति क्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.