पैरालेंडिंग करते करते आसमान से गिर गए ये लोग,देखो ये वीडियो

दोस्तो ज्यादातर लोगों को घूमना फिरना बहुत पसंद होता है इसलिए वे अक्सर अपने परिवार और दोस्तो के साथ ट्रिप प्लान करते है जहां सभी बहुत एंजॉय करते है अलग अलग तरह की एक्टिविटी करते हैं।जैसे ट्रैकिंग , बजी जंपिंग, वाटर स्पोर्ट्स और पैरासेलिंग आदि ।सभी एंजॉय करने के इरादे से घूमने जाते है ऐसा कोई नहीं सोचता इस दौरान उनके साथ कोई अनहोनी भी हो सकती है आज हम आपको एक ऐसे ही मामले के बारे में बताने वाले है जिसमे एंजॉय करने गए लोगो के साथ हुआ ऐसा हा द सा जिसके बारे में उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा।इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है पूरी खबर जानने के लिए अंत तक जरूर पढ़े।

दमन के जंपोर बीच पर पैरासेलिंग के दौरान हुई एक दुर्घटना में 3 लोग करीब 100 फीट की ऊंचाई से गिरकर गंभीर रूप से चोटिल हो गए. इस दुर्घटना का एक वीडियो में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें तीन लोग पैराशूट से टेक-ऑफ के तुरंत बाद बीच हवा से जमीन पर गिरते हुए दिखाई दे रहे हैं.वीडियो में देखने से लग रहा है कि पैराशूट की रस्सी एक तरफ से निकलने की वजह से उसका बैलेंस बिगड़ गया और यह दुर्घटना हुई.

करीब 30 सेकेंड के दिल थामने वाले इस वायरल वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि तीनों शख्स पैराशूट के साथ तेजी से हवा में उड़ते हैं, फिर उनका पैराशूट हवा के दबाव में टर्न लेता है, जिसके बाद तीनों तेजी से जमीन पर गिर जाते हैं. तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. लेकिन तीनों को गंभीर चोटें आई हैं.इससे पहले नवंबर 2021 में, दीव से भी इसी तरह की घटना सामने आई थी, जहां के नगवा बीच पर पैरासेलिंग के दौरान एक दंपति समुद्र में गिर गया था, जब उनके पैराशूट की रस्सी अचानक टूट गई थी. गुजरात के जूनागढ़ के रहने वाले अजीत कथाड और उनकी पत्नी सरला छुट्टिया बिताने दीव आईलैंड पहुंचे थे. गनीमत यह रही कि दंपति बिना किसी चोट के समुद्र से बाहर निकाले गए. दोनों ने लाइफ जैकेट पहन रखा था इसलिए उनकी जान बच गई.

पैरासेलिंग या पैरासेंडिंग एक एडवेंचर स्पोर्ट है. सैलानी समुद्र तटों पर इसका लुत्फ उठाने जाते हैं. इसमें पैराशूट को रस्सी के सहारे स्टीमर से जोड़ कर खींचा जाता है. लेकिन इसमें कई बाद जोखिम भी होता है. इसलिए ट्रेंड और सर्टिफाइड एडवेंचर स्पोर्ट कंपनियों के साथ सैलानियों को पैरासेलिंग करनी चाहिए. किसी भी प्रकार की असावधानी से आपका जीवन खतरे में पड़ सकता है.

Leave a comment

Your email address will not be published.