शाहीन अफ्रीदी तो आईपीएल में 200 करोड़ रूपये में बिकते, पाकिस्तानी पत्रकार का दावा

मित्रों इस बात में तो कोई दो राय नही है, कि इस दुनिया में क्रिकेट को लेकर एक अलग ही दिवानगी देखने को मिलती रही है। यही वजह है कि क्रिकेट प्रेमी किसी भी लावइ क्रिकेट को देखने से कभी चूकते नही है, वहीं आईपीएल का नाम सुनते ही लोगों के दिल में एक अलग ही उत्‍साह देखने को मिलता है, आज हम इसी संबंध में कुछ ऐसी बाते बताने वाले है, जिसके संबंध में शायद ही आप लोगों को पता होगा। आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2022 मेगा नीलामी ने 204 खिलाड़ियों के भाग्य खोले। क्योंकि सभी 10 फ्रेंचाइजी ने लगभग 552 करोड़ रुपये खर्च किए थे। वहीं दोनों देशों के बीच निलंबित क्रिकेट संबंधों के कारण पाकिस्तान के क्रिकेटरों को छोड़कर दुनिया भर की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट प्रतिभाएं आईपीएल मेगा नीलामी का हिस्सा होती है। इसी बीच पाकिस्तानी पत्रकार ने कहा कि शाहीन अफ्रीदी आईपीएल में 200 करोड़ में बिकते है, पर अश्विन ने बताया असली दाम।

दरअसल पाकिस्तान के क्रिकेटर कई सालों से इस आकर्षक लीग से गायब रहे हैं। हालांकि, इसने पाकिस्तान के एक पत्रकार को हालही में संपन्न मेगा नीलामी के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त करने से नहीं रोका। उन्होंने दावा किया कि अगर शाहीन अफरीदी आईपीएल मेगा नीलामी का हिस्सा होते, तो इस तेज गेंदबाज को 200 करोड़ रुपये की बोली मिलती। शाहीन इस समय विश्व क्रिकेट के अच्छे तेज गेंदबाजों में से एक है पर यह कहना कि वह 200 करोड़ रुपये में बिक जाता, अपनी भावनाओं को अपने आप पर हावी होने देने का एक प्रमुख उदाहरण था। प्रत्येक फ्रैंचाइज़ी के पास 90 करोड़ रुपये का पर्स कैप था और प्रशंसकों ने पाकिस्तानी पत्रकार को बेरहमी से ट्रोल करने से पहले और ट्विटर पर जमकर मीम शेयर किया। एक ने लिखा: सिर्फ सीएसके की ब्रांड वैल्यू ही पूरे पीएसएल से करोड़ो डॉलर ज्यादा है। पीएसएल 330 मिलियन डॉलर तो वही सीएसके 1,5 बिलियन डॉलर। वही दूसरे यूजर ने लिखा की, आपको पता भी है 200 करोड़ में कितने जीरो होते है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि एक भारतीय ने जवाब में कहा,”हां शायद वो ये भूल गए 200 करोड़ पाकिस्तानी रूपए की कीमत भारत में 4 रुपए की होती है।” वहीं इस संबंध में अश्विन ने कहा कि‘शाहीन अफरीदी निश्चित तौर पर 14-15 करोड़ रूपए में बिकते, भारतीय ऑफ स्पिनर रवि अश्विन ने कहा कि मैं अनुमान लगा रहा था कि अगर आईपीएल ऑक्शन का हिस्सा पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी होते तो क्या होता, दरअसल, रवि अश्विन का मानना है, कि अगर शाहीन अफरीदी आईपीएल ऑक्शन का हिस्सा होते तो वह निश्चित तौर पर 14-15 करोड़ रूपए में बिकते, भारतीय दिग्गज का मानना है कि शाहीन अफरीदी नई गेंदों के अलावा डेथ ओवर में भी शानदार गेंदबाजी करते हैं, ऐसे में कोई भी टीम 14-15 करोड़ रूपए खर्च करने से परहेज नहीं करती, वहीं, रवि अश्विन ने पाकिस्तानी ऑलराउंडर इमाद वसीम के बारे में भी बात की, इसके अलावा उन्होंने मोहम्मद नवाज की तुलना भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा से की। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों कि क्‍या प्रति क्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.