7 अगस्त यानी आज शुक्र ने किया कर्क राशि में प्रवेश, इन राशियों की चमक गयी क़िस्मत

दोस्तो ज्योतिष में शुक्र ग्रह के स्थान का बहुत महत्व है क्योंकि शुक्र ग्रह प्रेम और सुख का कारक होता है ।किसी की कुंडली में शुक्र ग्रह को देखकर पता लगाया जा सकता है कि उनके जीवन में प्रेम कब और कितना आएगा ।इस ग्रह के राशि परिवर्तन से बहुत से बदलाब आते है ।आपको बता दे 7 अगस्त 2022 को सुबह 05:12 बजे  शुक्र ग्रह राशि चक्र की चौथी राशि कर्क राशि में  गोचर करने वाले है और 25 दिन कर्क राशि में रहने के बाद 31 अगस्त बुधवार की शाम 04:08 मिनट पर शुक्र ग्रह सिंह राशि में गोचर करेंगे. शुक्र ग्रह के गोचर से  किन किन राशियों को फायदा होगा जानने के लिए लेख को अंत तक जरुर पढ़े .

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए आपके पहले और छठे भाव का स्वामी शुक्र ग्रह है और वर्तमान में शुक्र आपकी राशि के अनुसार आपके तीसरे भाव में गोचर करेगा। शुक्र के तीसरे भाव में गोचर के कारण इस समय आप अपनी भावनाओं को बदल सकते हैं और सामाजिक व्यक्ति बनने की दिशा में प्रवेश कर सकते हैं। आर्थिक रूप से इस समय आपको अपने व्यवसाय के दृष्टिकोण से बहुत अच्छा लाभ मिलेगा, वहीं नौकरी करने वाले लोगों के लिए नौकरी में बदलाव के लिए यह समय अच्छा रहेगा। प्रेमियों के लिए पराक्रमी भाव में शुक्र के गोचर को देखना स्वाभाविक है कि यह समय आपके लिए मधुरता लेकर आएगा, दूसरों को अच्छा परिणाम देने के लिए दोनों की सोच को एक करने में सक्षम होंगे। शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। स्वास्थ्य के लाभ स्थिर रहेंगे और चल रहे पुराने रोग समाप्त नहीं होंगे।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के अनुसार शुक्र ग्रह चतुर्थ और एकादश भाव का स्वामी बनता है, इस दौरान शुक्र आपके प्रथम भाव में गोचर करेगा। आपकी राशि, जिससे शुक्र आपके जीवन में बुद्धि, वाणी और संयम से गोचर करेगा। शुक्र के प्रथम भाव में गोचर को शुभ स्थान देने में सफल रहेंगे साथ ही सूर्य ग्रह आपके लिए लाएगा, अपने विवेक से इस समय आप राजनीतिक क्षेत्र में अच्छी स्थिति प्राप्त कर सकते हैं और अपना स्थान बना पाएंगे। समाज में प्रसिद्ध नाम शुक्र के गोचर के कारण इस अवधि में आप अपने वित्तीय खर्चों में वृद्धि कर सकते हैं। आर्थिक लाभ की संभावना कम रहेगी क्योंकि इस समय आप अपने जुड़े हुए धन का उपयोग सामाजिक कार्यों में कर सकते हैं। व्यावसायिक रूप से आपको विदेशी सहयोग से लाभ हो सकता है। व्यापार और साझेदारी के लिए भी यह समय अनुकूल रहेगा। प्रेम और मधुरता में अधिक हो सकती है, चल रहे वाद-विवाद दूर होंगे और विवाहित लोगों के जीवन में कुछ समस्याएं आ सकती हैं, लेकिन परामर्श के बाद वैवाहिक जीवन मजबूत होता है। आप दोनों  साथ में  यात्रा पर जा सकते हैं। आपको चल रही स्वास्थ्य समस्याओं से राहत मिलेगी।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए शुक्र ग्रह तीसरे और दसवें भाव के स्वामी है और वर्तमान में बारहवें भाव में गोचर कर रहा है। शुक्र ग्रह के इस गोचर के दौरान विदेशी क्षेत्र के जातकों के लिए यह समय बहुत अच्छा रहेगा। नए रोजगार के रास्ते खुलेंगे, विदेश में योजना बनाने वालों का मार्ग प्रशस्त होगा। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने से ही इस समय लोगों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। अपनों के बीच प्रेम बढ़ सकता है। दाम्पत्य जीवन में भी मधुरता बनी रहेगी। स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के अनुसार शुक्र ग्रह पंचम और दशम भाव का स्वामी है जो आपकी राशि के अनुसार सूर्य के साथ सप्तम भाव में गोचर करेगा। शुक्र का सप्तम भाव में गोचर होने से आपके दांपत्य जीवन में चल रहे विवाद इस दौरान दूर होंगे, चल रहे कोर्ट केस जैसी परेशानियां भी आपको देखने को मिलेंगी। दांपत्य जीवन के मध्य में अच्छे संबंध और रिश्ते में रोमांस और प्यार बना रहेगा। वहीं दूसरी ओर व्यापार के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए विदेश व्यापार और व्यापार के नए रास्ते खुलेंगे, साथ ही इस अवधि में नौकरीपेशा लोगों के जीवन में अनुकूल बदलाव आएंगे और पदोन्नति मिलने की भी संभावना है। पारिवारिक दृष्टिकोण से इस अवधि के दौरान आपको पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा, वही आर्थिक जीवन में सुधार और फंसे हुए धन के आगमन का रास्ता खोलेगा और आपको हाल के निवेशों से लाभ मिल सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.