नीता अंबानी का बाथरूम है इतना आलीशान कि बटन दबाते ही बहता है झरना,तो कभी गिरती है बर्फ

दोस्तों अपनी कड़ी मेहनत और लगन के कारण आज दुनिया भर में जाने वाले व्यक्ति को अक्सर करके सब लोग जानते है इनको भारत जैसे ही देश में नही बल्कि विदेशो में भी जाने जाते है वह है रिलायंस इंडस्ट्रीज कम्पनी के मालिक मुकेश अम्बानी. कहा जाता है कि दुनिया में इतना बड़ा नाम कमाने में पीछे एक स्त्री का हाथ होता है यो यह सच है अम्बानी की पत्नी नीता अम्बानी ने इनके हर एक कदम में साथ दिया है दोनों लोगो के बीच के सम्बन्ध अच्छे होने के कारण इनकी मेहनत भी रंग लायी. आज इनके परिवार की गिनती राजा-महाराजा में की जाती है लेकिन आज हम अपने आर्टिकल के जरिये मुकेश अम्बानी की पत्नी नीता अम्बानी की जीवनशैली के बारे में बताना चाहते है कि उनकी जीवन शैली कैसी है जानने के लिए पोस्ट के अंत तक बने रहे.

आपने भी नोटिस किया होगा कि जब भी कोई पार्टी या फंक्शन होता है तो मुकेश अंबानी बड़े सिंपल कपड़े पहनकर आते हैं। जबकि नीता अंबानी बहुत सजधज कर और बड़े महंगे कपड़े पहन कर जाती हैं। वे अपनी अमीरी के पूरे मजे लेती हैं। उनके पास कई महंगी और लग्जरी कारों का कलेक्शन है। वहीं कपड़े, जूते, लिपस्टिक और मेकअप जैसी चीजों की भी लंबी लिस्ट है।

सबसे खास है अंबानी परिवार का बाथरूम:-

नीता अपने पति और दो बच्चों के साथ मुंबई के सबसे महंगे इलाके साउथ मुंबई में रहती हैं। उनके बंगले का नाम एंटीलिया (Antilia) है। यह एक 27 मंजिला बंगला है। कहते हैं इसमें 600 नौका दिन रात काम करते हैं। इस बंगले में वैसे तो कई लग्जरी बेडरूम और हॉल हैं। लेकिन आज हम आपको अंबानी परिवार की खास बाथरूम के बारे में बताना चाहते है  बाथरूम एक ऐसी जगह होती है जहां इंसान दिन का सिर्फ कुछ ही समय बिताता है। इसलिए जब वह घर बनवाता है तो उसमें सबसे छोटा कमरा बाथरूम का होता है। जिसके कारण बाथरूम की कोई खास खर्चा नहीं

फुल ऑटोमेटिक है बाथरूम, हैं ये खास फीचर्स :-

अंबानी परिवार का बाथरूम पूर्ण रूप से स्वचालित यानी ऑटोमेटिक है। इसमें एक कंप्यूटर सिस्टम लगा हुआ है जिसकी सहायता से आप रूम और पानी का टेंपरेचर सेट कर सकते हैं। बाथरूम के लाइटिंग भी इसी के द्वारा कम ज्यादा की जा सकती है। इतना ही नहीं आप नहाते समय अपने आसपास की दीवारों पर अलग-अलग जगहों के सीन भी सेट कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप किसी झरने के किनारे नहाना चाहते हैं तो कंप्यूटर की सहायता से दीवारों पर झरने का वीडियो प्ले होने लगेगा। इसी तरह किसी पहाड़िया बर्फीले इलाके में नहाना चाहते हैं तो ऐसी तस्वीरें और वीडियो भी दीवारों पर लगाए जा सकते हैं।


यह एक तरह से कंप्यूटर के स्क्रीन सेवर फीचर की तरह होता है। इस बाथरूम में एक महंगा और शानदार साउंड सिस्टम भी लगा हुआ है। आप नहाते नहाते अपने पसंद का संगीत भी सुन सकते हैं। इसके अलावा बाथरूम में महंगे नल और मार्बल्स लगे हुए हैं। इस तरह बाथरूम अपने आप में काफी अनोखा है। इस बाथरूम को बनाने में कितना खर्चा आया फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है। लेकिन एक अंदाजे के तौर पर कहा जाए तो इस बाथरूम को बनाने में जो खर्चा आया होगा उस कीमत में हम अपने लिए एक शानदार बंगला बना सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.