सीमेंट और स्टील की कीमतों में आई गिरावट,घर बनाने का सुनहरा मौका, जानिए कितना सस्ता हुआ दाम

दोस्तो जैसा कि सभी को मालूम है कुछ चीजे ऐसी है जिनके दाम घटते बढ़ते रहते है ।जिसका सीधा असर जनता की जेब पर पड़ता है यदि किसी चीज के दाम घटते है तो दूसरी चीज के दाम बढ़ भी जाते है ।लेकिन खबर सामने आई है की सरिया और सीमेंट के दामों में बड़ा बदलाव हुआ है जिसकी नई रेट लिस्ट जारी हो चुकी है क्या होगी नई कीमतें जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े।

घरेलू निर्माण सामग्री की कीमतों में लगातार गिरावट आ रही है । पहले ईद और कई तरह के मकान निर्माण सामग्री की कीमतों में कमी आई और अब सीमेंट और स्टील की कीमतों में कमी आई है ।एक तरफ जहां सीमेंट और स्टील की कीमतों में कमी आई है। एक तरफ जहां सीमेंट और स्टील के दाम कम हुए है वही दूसरी तरफ रेत के दाम बढ़ गए है ।लेकिन एक बार की कीमतों में कमी से उत्तर प्रदेश में मकान बनाने वालो को राहत मिली है। यह आयात में कमी और निर्यात में वृद्धि के कारण है ।स्टील में करीब दो से चार हजार रुपए प्रति टन की गिरावट दर्ज की गई है ।आपको बता दे कि बार की कीमत में 4000 की गिरावट दर्ज की गई है।पिछले हफ्ते बार 74000 रुपए प्रति टन पर बिक रहे थे।

अब बार की कीमतें 70000 रुपए से बढ़कर 72000 रुपए प्रति टन हो गई है।करीबी दोस्तो का कहना है कि इस बार सरकार की नीति में बदलाव का बाजार पर काफी सकारात्मक असर पड़ रहा है।आपको बता दे कि बार की कीमतों में गिरावट से आम जनता के चेहरों पर खुशी है । छः अंको का आंकड़ा छूने वाले ब्रांड घटकर 94,000 रूपये प्रति टन पर आ गए है ।बार के निर्यात में भी गिरावट आई है ।आपको बता दे कि पहले रूस ,यूक्रेन में बार की कीमतों में उतार चढाव होता था लेकिन अब बार की कीमतों में कमी से लोग खुश है ।

Leave a comment

Your email address will not be published.