थार को टक्कर देने मार्किट में उतरी न्यू मारुति जिम्नी,कमाल के लुक और जबरदस्त फिचर्ज़ से बनाया लोगो को दीवाना

दोस्तों गाडियों को लेकर लोगो में क्रेज बढ़ता जा रहा है खासकर Mahindra कंपनी की Thar को लेकर .सभी Mahindra Thar के दीवाने हो गए हैं .Mahindra Thar की लुक और इसके कमाल के फीचर है अब तक इसके मुकाबले मार्किट में कोई गाडी नही आई .लेकिन अब ऐसा नही है Mahindra Thar को टक्कर देने के लिए जल्दी है मारुति सुजुकी एक नई गाड़ी लॉन्च करने वाली है.मारुति सुजुकी की इस नई गाड़ी के बहुत ही कमाल के फीचर है और लुक की बात करे तो कोई भी इसका दीवाना हो जाए .जो भी इस गाडी को देख रहा है उसका सपना यही है कि उस के पास ये गाड़ी हो . अब महिंद्रा थार के लिए लोगो का क्रेज कम होकर मारुति सुजुकी की गाड़ी के लिए बढ़ता जा रहा है .इस गाड़ी को पूरी जानकारी जानने के लिए लेख को अंत तक जरुर पढ़े .

मारुति सुजुकी ने Auto Expo में Maruti Jimny Sierra का किया प्रदर्शन

मारुति सुजुकी की Maruti Jimny Sierra को जल्द बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने 2020 ऑटो एक्सपो में 32 और बायोग्राफिकल सेरा वाहनों को प्रदर्शित किया था। इसके बाद लोग इस गाड़ी को देखते ही इसके दीवाने हो गए, क्योंकि इस गाड़ी का डिजाइन ऐसा है कि लोग इसे देखते ही पसंद कर लेते हैं. मारुति सुजुकी कंपनी के कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा है कि, कंपनी इस नए वाहन को भारत में लॉन्च करने पर विचार कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि कंपनियों ने इस गाड़ी को लेकर मार्केट फीडबैक भी लिया है। अब आने वाले समय में यह गाड़ी भारत में लॉन्च होने वाली है।

SUV सेगमेंट भारत में 40% तक हैं पहुंचता

स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल को भारत की जनता काफी पसंद कर रही है. इसी वजह से अब भारतीय कार बाजार में SUV सेगमेंट की हिस्सेदारी 32 फीसदी से बढ़कर 40 फीसदी हो गई है. इस बढ़ते हुए आंकड़े को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में भी SUV सेगमेंट और भी आगे बढ़ेगा.फिलहाल मारुति सुजुकी की ब्रेजा और एस-क्रॉस एसयूवी सेगमेंट में शामिल हैं। वहीं अगर सभी कंपनियों की कारों पर नजर डालें तो इंडस्ट्री में करीब 46 एसयूवी हैं।

मारुति जिम्नी को कार बाजार में मिल रहा अच्छा रिस्पॉन्स

जैसे ही Maruti Jimny Sierra लॉन्च होगी, उसके बाद इस कार का सीधा मुकाबला महिंद्रा थार से होगा। Mahindra Thar का भारतीय कार बाजार में पहले से ही दबदबा है. अब देखना यह होगा कि मारुति जिम्नी महिंद्रा थार के खिलाफ खड़ी हो पाती है या नहीं। Maruti Jimny Sierra को अब से पहले काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। जिम्नी सिएरा को जापान और यूरोप में लॉन्च किया गया है और यह वहां काफी लोकप्रिय कार बन गई है। पिछले साल इस वाहन का निर्माण भारत में हरियाणा के गुड़गांव फैसिलिटी में किया जा रहा है।बताया जा रहा है कि अब Maruti Jimny Sierra को नेक्सा चैनल के जरिए भारत में बेचा जाएगा। जापान और यूरोपीय देशों में इस वाहन की लोकप्रियता को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जैसे ही यह वाहन भारत में लॉन्च होगा, लोग इसे तुरंत खरीदना शुरू कर देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.