टाटा कि इस SUV के साथ होगा न्यू महिंद्रा स्कोर्पियो एन का जबरदस्त मुकाबला, निकलेगी वर्षो पुरानी दुश्मनी

दोस्तो यदि आप गाड़ियों के शौकीन हो तो मार्केट में हर आने वाली नई गाड़ी की जानकारी तो रखते ही होंगे लेकिन फिर भी हम आपको बता देते है मार्केट में महिंद्रा ने नई गाड़ी लॉन्च की है जिसका नाम स्कॉर्पियो -N है ।इससे पहले मार्केट में टाटा सफारी ,MG Hector Plus or Hyundai Alcazar लॉन्च हो चुकी है जिन्होंने मार्केट में काफी धूम मचाई हुई है ऐसे लेकिन महामुकाबला स्कॉर्पियो -N और टाटा सफारी में होने वाला है ।शुरुआत से ही एक दूसरे को टक्कर देने वाली दोनो गाडियां एक बार फिर से नए रूप में मार्केट में लॉन्च हुई है ।हालाकि टाटा सफारी को पहले ही लॉन्च कर दिया गया था । महामुकाबले के लिए तैयार इन दोनों गाड़ियों के फीचर्स ,कीमत और बाकी जानकारी के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े ।

Mahindra ने नई Scorpio-N लॉन्च की है. बाजार में इसका मुकाबला Tata Safari, MG Hector Plus और Hyundai Alcazar जैसी कारों से है. इनमें से Scorpio-N के खिलाफ सबसे मजबूती स्थिति में Tata Safari नजर आती है. पहले से भी यह दोनों कारें एक-दूसरे को टक्कर देती रही हैं. अब दोनों का ही नया अवतार बाजार में आ चुका है. टाटा ने सफारी को पहले ही नए रूप में लॉन्च कर दिया था और अब महिंद्रा ने स्कॉर्पियो को नए अवतार में लॉन्च कर दिया है, जो Scorpio-N है. चलिए, इनकी कीमत, इंजन और फीचर्स के बारे में बात करते हैं.

कीमत

टाटा सफारी पहले से ही बिक रही है, जिसकी कीमत 15.24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है और करीब 23.50 लाख रुपये तक जाती है. वहीं, महिंद्रा Scorpio-N की कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू होती है, जो मैनुअल ट्रांसमिशन में 19.49 लाख रुपये तक जाती है. इसके ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की कीमतों का अभी खुलासा नहीं हुआ है. इससे साफ ही, टाटा सफारी की शुरुआती कीमत ज्यादा है.

इंजन

महिंद्रा की स्कॉर्पियो-एन में पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन विकल्प मिलते हैं. इसका डीजल इंजन भी दो पावर विकल्पों के साथ आता है. वहीं, टाटा सफारी सिर्फ डीजल इंजन के साथ आती है. स्कॉर्पियो-एन में 2.0 L पेट्रोल इंजन (200 bhp, 380 Nm) मिलेगा, जो MT और AT के साथ आएगा. वहीं, इसका 2.2 L डीजल इंजन (130 bhp/172 bhp, 300 Nm/370 Nm) मिलेगा. इसमें भी MT और AT मिलेगा. जबकि, टाटा सफारी में 2.0 L डीजल इंजन (168 bhp, 350 Nm) मिलता है. इसमें भी MT और AT का विकल्प मिलता है.

फीचर्स

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में प्रोजेक्टर हेडलैंप, 18-इंच के अलॉय व्हील, एलईडी टेल लैंप, रूफ रेल, क्रोम एक्सेंट, AdrenoX कनेक्टिविटी के साथ नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और Sony 3D सराउंड साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, लेदर-फिनिश्ड सीटें, स्टीयरिंग और गियर लीवर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, डुअल-टोन फिनिश, डैश पर सिल्वर एक्सेंट, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल और बहुत कुछ मिलता है.वहीं, Tata Safari में LED हेडलैम्प्स और टेल लाइट्स, कॉर्नरिंग लाइट्स, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल और रिट्रैक्टेबल ORVMs, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, 18-इंच व्हील्स, रूफ रेल्स, इलेक्ट्रिक सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 8.8-इंच फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम और कनेक्टेड कार टेक, डुअल-टोन फिनिश, 9-स्पीकर जेबीएल सिस्टम और बहुत कुछ मिलता है.

Leave a comment

Your email address will not be published.