मुस्लिम देशों को पाखंडी बताते हुए बोले नीदरलैंड के सांसद “इन पाखंडियो के आगे ना झुके भारत’

दोस्तो जैसा कि सभी को मालूम है नुपुर शर्मा मामला इन दिनों काफी सुर्खियों में है ।दरअसल टेलीविजन पर होने वाले डिबेट के दौरान अपने बयान की वजह से चर्चा में आई बीजेपी की राष्टीय पर्वक्ता नुपुर शर्मा को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है ।अब ऐसे में जब सभी नुपुर शर्मा की निंदा करते हुए नजर आ रहे है ऐसे में विदेश के एक सांसद नुपुर शर्मा का समर्थन करते हुए नजर आए और इस मामले पर कुछ यूं दिया बयान ।पूरा मामला जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े ।

बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता रहते हुए नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस विवादित बयान के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनकी निंदा की जाने लगी. कई अरब और इस्लामिक देश लामबंद हो गए लेकिन नीदरलैंड्स के एक सांसद ने बिल्कुल अलग लाइन लेते हुए बयान दिया है .पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर अरब और इस्लामिक देशों के गुस्से के बाद बुधवार को आतंकी संगठन अलकायदा ने भारत में आत्मघाती हमले की धमकी दी. 

नुपुर शर्मा को समर्थन देकर चर्चा में आए नीदरलैंड्स के दक्षिणपंथी नेता गीर्ट विल्डर्स ने इस धमकी को लेकर नया बयान दिया है. डच सांसद ने भारतीयों से कहा है कि अलकायदा जैसे इस्लामिक आतंकियों के सामने नहीं झुकें क्योंकि ये संगठन बर्बरता को दर्शाते हैं.डच सांसद विल्डर्स ने भारतीयों से आह्वान किया है कि वह अल कायदा जैसे आतंकियों के सामने हथियार नहीं डालें. उनका कहना है कि इस तरह के संगठन बर्बरता का प्रतिनिधित्व करते हैं.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, अलकायदा जैसे आतंकियों के सामने नहीं झुकें. ये बर्बरता के प्रतीक हैं. अल कायदा और तालिबान ने सालों पहले मुझे हिटलिस्ट में डाल था. एक सबक, आतंकियों के सामने कभी मत झुको, कभी नहीं. उन्होंने इस मामले पर इस्लामिक देशों के गुस्से को हास्यास्पद भी बताया था.उन्होंने विरोध कर रहे देशों को पाखंडी बताते हुए कहा कि इन देशों में लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं है.उन्होंने ट्वीट कर कहा, इन पाखंडियों की मत सुनें. इस्लामिक देशों में लोकतंत्र नहीं है. कोई नियम, कानून या स्वतंत्रता नहीं है. वे अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न करते हैं और मानवाधिकारों का अपमान करते हैं. इनकी आलोचना की जानी चाहिए. 

गीर्ट विल्डर्स ने यह भी बताया कि नूपुर शर्मा का समर्थन करने की वजह से उन्हें जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं. उन्होंने एक और ट्वीट कर कहा, मुझे मुस्लिमों से जान से मारने की कई धमकियां मिल रही हैं. नूपुर शर्मा का समर्थन करने के लिए ये लोग मुझे मारना चाहते हैं.मेरा उनके लिए पैगाम है कि भाड़ में जाओ. तुम्हारे पास कोई नैतिक मूल्य नहीं है. हम सच्चाई के लिए खड़े हैं. हम आजादी के लिए खड़े हैं. 

नीदरलैंड्स के दक्षिणपंथी नेता हैं गीर्ट विल्डर्स

गीर्ट विल्डर्स नीदरलैंड्स के दक्षिणपंथी नेता हैं. वह नीदरलैंड्स की पार्ट फॉर फ्रीडम के संस्थापक हैं. यह देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है. वह 1998 से हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिवज के नेता रहे हैं. उन्हें कट्टरपंथ इस्लाम की आलोचना करने के लिए जाना जाता है. विल्डर्स एक दिन पहले ही ट्वीट कर नूपुर शर्मा का समर्थन जता चुके हैं. उन्होंने इससे पहले भी सिलसिलेवार कई ट्वीट कर कहा था कि यह हास्यास्पद है कि अरब और

इस्लामिक देश भारतीय नेता के बयान पर इतनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.उन्होंने ये भी कहा था कि भारत को माफी मांगने की कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा था कि भारत को इस्लामिक देशों की प्रतिक्रिया पर ध्यान नहीं देना चाहिए. तुष्टिकरण कभी काम नहीं आता. इससे चीजें सिर्फ बदतर होती हैं इसलिए भारत के मेरे दोस्तों इस्लामिक देशों से मत डरो. स्वतंत्रता के लिए खड़े रहो.बता दें कि बीजेपी ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणियों की वजह से रविवार को पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा और पार्टी की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल पर कड़ी कार्रवाई की थी.

Leave a comment

Your email address will not be published.