दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसानों को पीएम मोदी का बड़ा संदेश, कहा दशकों तक किसानों के साथ..

news ताजा खबर

केंद्र सरकार द्वारा लाये गए कृषि बिलों को लेकर किसानों का आंदोलन उग्र होता जा रहा है. पिछले कई दिनों से पंजाब हरियाणा में किसान आंदोलन कर रहे थे औऱ हाईवे जाम कर रखा है. किसान दिल्ली पहुंच गए हैं और उनका आंदोलन जारी है.पुलिस किसानों को रोकने का लगातार प्रयास करती रही लेकिन वो रुके नहीं.

जानकारी के लिए बता दें अमित शाह ने किसानों को बात करने के लिए कहा तो उन्होंने मना कर दिया और अपनी मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान आंदोलन के बीच पीएम मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. अपने संबोधन के दौरान उन्होंने किसानों को अन्नदाता बताते हुए उन्हें नमस्कार किया.

पीएम मोदी ने किसानों के सभी सवालों के जवाब देने की कोशिश की. साथ ही उन्होंने विपक्ष पर किसानों को बरगलाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा दशकों तक किसानों के साथ छल हुआ अब ऐसा करने वाले ही उन्हें बरगलाने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा नए कानून किसानों को विकल्प देने वाले हैं.

गौरतलब है कि किसानों में फैले भ्रम को दूर करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार तो मंडियों को और आधुनिक बनाने के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर रही है. MSP पर किसानों की फसल बेची जा रही है. इसके आगे उन्होंने कहा कि अगर कोई पुराने सिस्टम से लेनदेन को उचित समझता है तो इस कानून में कोई रोक नही लगाई है. उन्होंने कहा है कि नए कृषि सुधारों से नए विकल्प और किसानों को कानूनी सरंक्षण दिए गए हैं. इसी के साथ उन्होंने कहा पहले सरकार के फैसलों का विरोध होता था लेकिन आजकल तो विरोध का आधार फैसला नही बल्कि भ्रम फैलाना हो गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *