दुनिया से जाने के बाद इतनी सम्पत्ति छोड़ गई है मुलायम की पत्नी साधना

दोस्तो जैसा कि सभी को मालूम है 9 जुलाई को मुलायम सिंह की पत्नी दिवंगत साधना गुप्ता इस दुनिया को छोड़कर जा चुकी है । 10 जुलाई को लखनऊ के पिपरा घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया । साधना गुप्ता के नि धन के बाद से पूरे परिवार में मातम छाया हुआ है । लेकिन क्या कर सकते है एक न एक दिन सबको इस दुनिया से जाना है ।साधना गुप्ता तो चली गई लेकिन अपने जाने के बाद वे अपने परिवार के लिए कितनी संपत्ति छोड़ गई है जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े।

मुलायम सिंह यादव ने 2019 में चुनाव आयोग को जो हलफनामा दिया था उसमें बताया था कि उनके पास कुल संपत्ति लगभग 20 करोड़ रुपये की है।बकौल मुलायम उनकी कुल संपत्ति में करीब 5 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी पत्नी साधना के नाम है। साधना गुप्ता के पास करीब 2.5 करोड़ रुपये के गहने थे।

मुलायम सिंह के खुद के नाम पर कोई गाड़ी नहीं है लेकिन साधना गुप्ता के पास टोयोटा कैमरे जैसी लग्जरी कार थी।साधना गुप्ता के नाम पर लखनऊ के गोमती नगर में एक प्लॉट और एक बंगला है जिसकी कीमत मुलायम सिंह ने करीब 2 करोड़ रुपये बताई थी।

बता दें की साधना मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी हैं। प्रतीक यादव साधना के बेटे हैं। प्रतीक का जन्म साधना गुप्ता की पहली शादी से हुआ था। हालांकि मुलायम सिंह ने प्रतीक को पिता के तौर पर अपना नाम दिया है।

प्रतीक यादव की शादी बीजेपी नेता अपर्णा सिंह बिष्ट से हुई है। दोनों लखनऊ में साथ ही पढ़ा करते थे।सभी तस्वीरें अपर्णा यादव के इंस्टाग्राम से ली गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.