दुनिया की सबसे महँगी कार जिसे खरीदने में मुकेश अम्बानी के भी छुट गए पसीने,अजनिये कार की खासियत

दोस्तों मशहूर बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के बारे में कौन नही जनता है जो की बेइन्तहा सम्पत्ति के मालिक है पर क्या आप जानते है? कि मुकेश अंबानी को लग्ज़री कार में घूमने का शौक भी है और उन के पास 168 लग्जरी कारों का कलेक्शन है। दोस्तों आजकल के दौर में सबके पास अपने अपने वाहन है। अगर किसी के पास नही हैं तो वह जरूर चाह रखता है या सोचता है की मेरे पास भी अपना वाहन होना चाहिये वो चाहे बाइक, स्कूटी, गाड़ी ही क्यों न हो। लेकिन आज सब गाड़ी के सपने देखते है की उनके पास खुद की गाड़ी हो और वो उस गाड़ी में अपनी मनचाहि जगह पर जा सके कभी भी कही से भी। लेकिन आम इंसान या गरीब घर के लोग ये गाड़ी नही खरीद सकते क्योंकि उनके बजट के बाहर होती है गाड़ी।

दरअसल आज अगर हम अंबानी की बात करे तो भारत में एक जाना पहचाना नाम है। ऐसे में यह कहना गलत न होगा कि देश के सबसे अमीर लोगों में अम्बानी परिवार का नाम सबसे पहले आता है। क्योंकि अंबानी परिवार के लग्जरी शौक को लेकर अक्सर खबरे चर्चा में रहती है, पर आज हम कुछ ऐसी लग्जरी कारों के संबंध में बताने जा रहे है जिसे भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी भी खरीद नहीं सकते लेकिन अब आपके दिमाग में आ रहा होगा की इतनी भी कोन सी महंगी कार है जो मुकेश अंबानी न खरीद सके तो चलिए हम आपको उस कार के बारे में बताते हैं, जिसकी इन दिनों काफी चर्चा हो रही है। जानकारी के लिये बताते चले कि रोल्स रॉयस के द्वारा बनाई जाने वाली हर एक कार फीचर के मामले में दुनियाभर के कारों से अलग ही होती है। इसके साथ ही इनका लुक भी लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करता है। रोल्स रॉयस द्वारा बनाई गई हर कार पूरी तरह से कस्टमाइज़ होती है। जिसके कारण यदि आप एक ही मॉडल की दो कारों को लेते है और उन में तुलना करे तो आपको  उनमें अंतर देखने को मिल जाएगा। ऐसा कहा जाता है कि रोल्स रॉयस कंपनी द्वारा बनाई गई प्रत्येक कार रोबोट द्वारा नहीं बल्कि इंसान के हाथों द्वारा बनाई जाती है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि रोल्स रॉयस ने दुनिया की सबसे महंगी कार को दुनिया के सामने पेश किया था। गाड़ी का नाम है “स्वेपटेल”इस कार की बात की जाए तो, इस कार के अंदर 6.75 लीटर का V12 इंजन लगाया गया है जो कि काफी ज्यादा दमदार है। वहीं इस कार को खास ग्राहकों के लिए तैयार किया गया है ग्राहकों की सुविधा के मुताबिक इसके अंदर कस्टमाइजेशन भी किया गया है और किया जाता है। एक खास ग्राहक के लिए तैयार किए जाने की वजह से इस कार के अंदर तरह-तरह की कस्टमाइजेशन हमें देखने को मिलती है। अगर इस कार की बॉडी की बात करें तो इस कार की बॉडी को फैंटम-VIII कूपे के अल्मुनियम स्पेस फ्रेम डिजाइन पर तैयार किया गया है।

यह कार दमदार तो है ही वही दिखने में भी बेहद खूबसूरत है। इस कार के इंटीरियर की बात करे तो इंटीरियर में टाइटेनियम घड़ी, मेकेस्सार इबोनी लकड़ी का काम, पाल्डो वुड इंटीरियर और सीटर्स के अलावा अन्य चीजों पर बेहतरीन किस्म की लैदर लगाई गई है । अगर इस कार की कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत लगभग 84 करोड़ है। अब आप सोच रहे होंगे कि इस कार को आसानी से मुकेश अंबानी तो खरीद ही सकते हैं। लेकिन आपको बता दें कि इस कार को एक खास व्यक्ति के लिए बनाया गया है, जिसके कारण मुकेश अंबानी इस कार को नहीं खरीद सकते हैं, भले ही वह चाहें। एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति में क्यों न आते हो। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्ट न्यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.