अपने 15 दिन के बच्चे को बेच कर माँ ने खरीदे टीवी-फ्रीज-कूलर, बोली- शक था कि बच्चा दूसरे पति से नहीं हुआ

दोस्तो मां बनना एक औरत के लिए बहुत ही खुशी की बात होती है । मां न बनने का दुख उस औरत से पूछो जिसकी कोई औलाद नहीं जिसके कान बरसो से बच्चे की किलकारी सुनने को तरस रहे है ।जो मां होने के एहसास से वंछित है मां तो अपने बच्चो के लिए जीवन तक त्यागने को तैयार रहती है ।लेकिन आज हम आपको ऐसी मां के बारे में बताने वाले जिसने अपने दुधमुंहे बच्चे को बेच कर सजाया सपनो का घर ।इस मां की इस शर्मसार हरकत के बाद सभी उसकी आलोचना कर रहे है पूरा मामला जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े ।

महज 15 दिन के नवजात को 5.50 लाख रुपये में देवास के एक दंपती को बेचा गया था. कमीशन काटने के बाद दलालों ने बच्चे के मां-बाप को आधे पैसे थमा दिए. इसके बाद दंपती ने उन पैसों से वॉशिंग मशीन, टीवी, फ्रीज, कूलर और मोटरसाइकिल सहित कीमती सामान खरीद लिया.

मां ही है, जो अपने बच्चे को दुनिया से 9 महीने ज्यादा जानती है. क्योंकि इतने समय तक उसी के गर्भ में अपनी ममता को किनारे रख अपने 15 दिन के मासूम को बेच डाला. इसके बाद मिले रुपयों से सुख सुविधा का सामान कूलर, फ्रिज और टीवी खरीद लिए.  यह शर्मसार कर देने वाला मामला मध्य प्रदेश के इंदौर शहर स्थित हीरा नगर थाना इलाके का है. यहां गौरी नगर इलाके में किराए से रहने वाले अंतरसिंह उर्फ विशाल और शायना बी ने दूसरी शादी थी. अंतर सिंह मजदूरी करता है और पत्नी शायना गृहणी है. जब महिला गर्भवती हुई तो उसे संदेह हुई कि बच्चा उसका नहीं, बल्कि पहले पति का है. इसके बाद गर्भ में पल रहे बच्चे को बेचना तय किया गया.

इसके बाद मकान मालकिन नेहा सूर्यवंशी की मदद ली गई. फिर भागीरथपुरा की रहने वाली दलाल पूजा वर्मा, नेहा वर्मा और नीलम वर्मा की मदद से बच्चे का सौदा देवास जिले की लीना नामक महिला से कर दिया गया. अस्पताल में डिलीवरी के महज 15 दिन बाद ही तय सौदे की मुताबिक प्रसूता ने अपने कोख से जन्मे नवजात को महिला दलालों के माध्यम से खरीददार महिला तक पहुंचा दिया.  हीरानगर थाना प्रभारी सतीश पटेल ने बताया कि देवास की लीना से 5.50 लाख रुपये में बच्चे का सौदा किया गया था. सभी ने अपने अपने हिस्से का कमीशन काटा और महज 2 लाख 70 हजार रुपए बच्चे के मां बाप को थमा दिए. इसके बाद बच्चे को बचेने वाले दंपती ने उन पैसों से टीवी, फ्रीज, कूलर, वॉशिंग मशीन और मोटरसाइकिल समेत अन्य सामान खरीद डाले.

पुलिस की गिरफ्त में दलाल महिलाएं.

एक समाजसेवी की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले की पड़ताल की और सक्रियता दिखाते हुए बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया. इस मामले में बच्चे के मां बाप सहित 8 लोगों पर केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने मासूम की मां शायना बी, दलाल पूजा वर्मा, नेहा सूर्यवंशी, नेहा वर्मा, नीलम वर्मा और एक नाबालिग को हिरासत में ले लिया गया है, जबकि बच्चे का पिता अंतर सिंह समेत एक और आरोपी फरार है. आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी गई है. वहीं, फरार आरोपियों की तलाश जारी है.

Leave a comment

Your email address will not be published.