ढ़ाई साल कि बेटी को लेकर माँ ने लगाई कुंड में छलांग, पति के अवैध सम्बन्ध और मारपीट से थी परेशान

दोस्तों आप लोग इस बात से अवगत ही होगे कि सु”साइड करना एक गलत तरीका है समाज में कहते है कि बेटी-बहू तो घर की लक्ष्मी होती हैं यह कहावत आपने भी सुनी होगी। हमारे शास्त्र भी महिलाओं को बराबर सम्मान और अधिकार की राह दिखाते हैं, तो फिर ऐसा क्या और क्यों हो रहा कि घर की इसी ‘लक्ष्मी’ को आ”त्महत्या जैसा खतरनाक कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। जी हां, हर साल हजारों भारतीय महिलाए अपनी जान दे रही हैं। जो किसी न किसी कारण वस सुसाइड जैसी खबर सुनने को मिलती है एक ममला ऐसा ही मामला सामने आया है विवाहिता ने अपनी ढ़ाई साल की मासूम बेटी के साथ घर में बनी कुंड में छलांग लगा दी. जिसके चलते मां बेटी की पानी में डूबने से मौत हो गई.

दरअसल हनुमानगढ़ की भादरा विधानसभा के गोगामेड़ी थाना क्षेत्र के गांव नेठराना में, एक विवाहिता ने अपनी ढ़ाई साल की मासूम बेटी के साथ घर में बनी कुंड में छलांग लगा दी. जिसके चलते मां बेटी की पानी में डूबने से मौत हो गई. विवाहिता ने कुंड में छलांग लगाने से पहले दो पेज का सुसाइड नोट लिखा था, गोगामेड़ी पुलिस को सोनू के ससुराल से दो पेज का सुसाइड नोट बरामद किया है, सुसाइड नोट में मृतका ने लिखा कि वह अपनी बेटी हेमू उर्फ हिमांशी को साथ लेकर सुसाइड करने जा रही है, उसका पति संदीप कुमार उसके साथ हर बार बेवजह बेरहमी से मारपीट करता है. दो दिन पहले उसके पेट में दर्द के कारण वह रो रही थी, तभी उसका पति संदीप आया और उसके साथ मारपीट की. संदीप ने कहा कि जब वह रात को शराब पी रहा था तो, उसने उसे कॉल क्यों की? तब उसने कहा कि उसने यह पूछने के लिए कॉल की थी कि वह घर कब तक आएंगे. सुसाइड नोट में सोनू ने अपने पति के किसी अन्य लड़की के साथ अवैध संबंध होने की बात का जिक्र करते हुए लिखा कि वह अपने पति को कई बार उस लड़की से बात करते सुन चुकी थी.

संदीप कुमार ने उसे तीन दिन से खाना खाने नहीं दिया, इससे परेशान होकर वह खुद को खत्म करने जा रही है. सुसाइड नोट के दूसरे पेज पर सोनू ने लिखा है कि कुछ समय पहले उनके घर में चोरी हुई थी. तब उसके पति ने ही अपनी जानकारी महिला मित्र को रुपए देने के लिए चोरी की थी, जबकि नाम किसी और का लगा दिया था ताकि पैसे भी वापस आ जाएं और उसका नाम भी न आए. गोगामेड़ी पुलिस ने विवाहिता के चाचा की रिपोर्ट के आधार पर मृतका के पति, सास व ससुर के खिलाफ, दहेज हत्या के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू की है. उसकी भतीजी सोनू (25) की शादी फरवरी 2019 में गांव नेठराना निवासी संदीप कुमार के साथ हुई थी. सोनू का पति संदीप पुत्र देवीलाल, ससुर देवीलाल व सास सुखीदेवी उसकी भतीजी को दहेज के लिए परेशान कर मारपीट किया करते थे मामले की जांच भादरा सीओ सुनील कुमार झाझडिय़ा कर रहे हैं. आज गोगामेड़ी पुलिस ने विवाहिता और उसकी बेटी के शव पोस्टमार्टम करवा पीहर पक्ष को सौंप दिए. गोगामेड़ी एसएचओ अजय कुमार ने बताया कि मुकदमे में आरोपी विवाहिता के पति, सास और ससुर को हिरासत में ले लिया है

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published.