सम्राट पृथ्वीराज में मोहम्मद गोरी का रोल निभाने वाले मानव विज ने एक्टिंग के लिए छोड़ दी डाक्टरी

दोस्तो शुक्रवार को सम्राट पृथ्वीराज फिल्म रिलीज़ हो चुकी है इस फिल्म की कहानी कुछ ऐसी है जिसमे सम्राट पृथ्वी राज और मोहम्मद गौरी के बीच हुए तराइन युद्ध के बारे मे बताया गया । सम्राट पृथ्वीराज चौहान के किरदार में आपको बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार नजर आएंगे और मोहम्मद गौरी के किरदार में अभिनेता मानव विज नजर आएंगे आखिर कौन है मानव विज जिन्होंने ने बॉलीवुड में आने के चक्कर में डॉक्टरी करियर तक को छोड़ दिया जानने के लिए लेख को अंत तक पढ़े

Manav Vij:

Samrat Prithviraj fame Manav Vij: अक्षय कुमार स्टारर सम्राट पृथ्वीराज रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में सम्राट पृथ्वीराज और मोहम्मद गौरी के बीच तराइन के युद्ध को दिखाया गया है। फिल्म में मोहम्मद गौरी का रोल एक्टर मानव विज ने निभाया है। आइये जानते हैं कौन हैं माही विज के बारे में मुख्य बाते

‘शहीद-ए -आजम’ में क्रांतिकारी सुखदेव का किरदार मानव विज ने निभाया था ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में जॉयदीप साहिल विरानी के किरदार में मानव को पहचान मिली उन्होंने अपने डॉक्टर के प्रोफेशन को अलविदा कहकर एक्टिंग की राह चुनी !

Samrat Prithviraj fame Manav Vij:मोस्ट अवेटेड पीरियड एक्शन ड्रामा फिल्म सम्राट पृथ्वीराज रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में सुपरस्टार अक्षय कुमार लीड रोल यानी सम्राट पृथ्वीराज चौहान के किरदार में हैं जबकि पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने इस फिल्म से और संयोगिता के रोल से सिनेमाई दुनिया में पर्दापण किया है। अभिनेता संजय दत्त काका कान्हा के किरदार में, सोनू सूद चंदवरदाई, मानव विज मोहम्मद गौरी और आशुतोष राणा कन्नौज के राजा जयचंद के किरदार में हैं।  

फिल्म में तराइन के युद्ध को दिखाया गया है जिसमें सम्राट पृथ्वीराज चौहान ने मुस्लिम आक्रमणकारी मोहम्मद गोरी को शिकस्त दी थी। इस युद्ध में मोहम्मद गोरी (Mohammad Gori) की सेना भाग खड़ी हुई थी। फिल्म दिखाती है कि मोहम्मद गौरी को सम्राट पृथ्वीराज ने युद्ध में कैसे हराया। फिल्म में मोहम्मद गौरी का रोल एक्टर मानव विज ने निभाया है। मानव विज ने पर्दे पर दमदारी से अभिनय किया है वो अक्षय कुमार को तगड़ी टक्कर देते नजर आ रहे हैं। आइये जानते हैं कौन हैं माही विज-

शहीद-ए -आजम से किया डेब्यू

सोनू सूद के लीड रोल वाली ‘शहीद-ए -आजम’ (Shaheed-E-Azam) में क्रांतिकारी सुखदेव का किरदार आपको याद होगा। 2002 में आई इस फिल्म में यह किरदार मानव विज ने ही निभाया था। मिला। इसके बाद मानव पंजाबी फिल्मों में नजर आए। शहीद-ए-आजम के बाद मानव ने उड़ता पंजाब, रंगून, फिल्लौरी, नाम शबाना, लखनऊ सेंट्रल, इंदू सरकार, रेस 3, अंधाधुन, भारत, लाल कप्तान, गुंजन सक्सेना: द करगिल गर्ल और रूही जैसी फिल्मों में काम किया है। 

स्मृति ईरानी के सीरियल में आए नजर

इसके बाद एकता कपूर के सुपरहिट सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ (Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi) में जॉयदीप साहिल विरानी के किरदार में मानव को पहचान मिली। मानव ने ‘किस देश में है मेरा चांद’, ‘मितवा फूल कमल के’ और ‘परछाई’ जैसे सीरियल में भी काम किया है।  

डॉक्टरी छोड़ चुनी एक्टिंग की राह

पंजाब के फिरोजपुर में साल 1977 में पैदा हुए मानव पेशे से डॉक्टर हैं। उन्होंने लुधियाना मेडिकल कॉलेज से होम्योपैथी में डिग्री ली है। उन्होंने अपने डॉक्टर के प्रोफेशन को अलविदा कहकर एक्टिंग की राह चुनी। साल 2009 में हिंदी फिल्मों की मशहूर ऐक्ट्रेस मेहर विज से मानव ने शादी की।

Leave a comment

Your email address will not be published.