दिल्ली में कोरोना बेकाबू, पीएम मोदी आये एक्शन में, खुद संभाला मोर्चा

ताजा खबर

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना बेकाबू हो गया है. रोज 1000 के हिसाब से संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. शमशान घाटों के बाहर लम्बी कतार लगी है. सरकार ने नए शमशान घाट बनाने के आदेश दे दिए हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 36 हज़ार के पार पहुँच गई है और जल्द ही ये आंकड़ा 50 हज़ार के पार पहुँच जाएगा. खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कह चुके हैं कि जुलाई अंत तक दिल्ली में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 5 लाख तक पहुँच जाएगी. कुल मिला कर दिल्ली के हालात काबू से बाहर है. ऐसे में पीएम मोदी ने अब खुद मोर्चा संभाल लिया है.

राजधानी दिल्ली में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच आज पीएम नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, प्रधानमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रटरी, कैबिनेट सेक्रटरी, हेल्थ सेक्रटरी और आईसीएमआर के डीजी भी शामिल हुए. इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये बैठक कितनी महत्वपूर्ण थी.

Coronavirus | Setback for Arvind Kejriwal government's 'Delhi ...

इस बैठक में कोरोना को काबू करने के उपायों पर चर्चा हुई. मुख्य फोकस दिल्ली पर रहा. प्रधानमंत्री मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह को सलाह दी कि दिल्ली के हालातों को लेकर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक करनी चाहिए और दिल्ली के हालात को सँभालने के उपाय निकालने चाहिए.

PM Modi stresses on five 'Is' for self-reliant India: Top quotes ...

रविवार को दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ एक महत्वपूर्ण मीटिंग करेंगे. सुबह 11 बजे होने वाली इस मीटिंग में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया और गृह मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे. कल होने वाली इस बैठक की जानकारी गृह मंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट कर के दी गई. कुछ दिनों पहले भी दिल्ली के हालातों पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *