दुनिया छोड़ने के बाद अपने पीछे कितनी संपत्ति छोड़ गए माइकल जैक्सन,मरने के बाद भी हो रही करोड़ो की कमाई

दोस्तों दुनिया के सबसे मशहूर पॉप स्टार का नाम जब भी लिया जाता है तो सबसे पहले संगीत और डांस के दिग्गज कलाकार माइकल जैक्सन का नाम आता है 29 अगस्त 1958 को अमेरिका के इंडियाना प्रांत में जन्मे इस बच्चे को किंग ऑफ पॉप  के नाम से मशहूर हुआ था दुनिया भर ने इनका 60 जन्मदिन सेलीब्रेट किया है जी हा , ये वे डांसर है जिन्होंने दुनिया भर में डांस करने का  फैशन दिया आज के समय में ऐसा कोई भी युवा नही है जो उनके जैसा डांस नही करना चाहता है आज सिर्फ बालीवुड में ही नही बल्कि हालीवुड में जितने भी डांसर है ये सब उन्ही की ही नक़ल करते है दुनिया में इतना मशहूर होने के बाद इनकी पहचान को मिटा पाना न मुन्किन है साल 2009 में इनका निधन हो जाने के बावजूद भी इनके फैन फालोइंग में कोई भी कमी नही आई है हालाकि दुनिया से जाने के बाद उनकी दौलत और शोहरत में उनके फैंस का प्यार कम नही है इनके पास बेमिसाल दौलत थी आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मरने के बाद भी ये करोडो  रुपये की कमाई करने वाली की लिस्ट में आते है  आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर पाॅप किंग मरने के बाद भी कितने रुपयों की कमाई कर डालते है. जानने के लिए बने रहे पोस्ट के अंत तक.

माइकल जैक्सन का महल जैसा घर :-

माइकल जैक्सन ने लगभग 20 मिलियन डॉलर यानी 160 करोड़ रुपये से ज्यादा की प्रॉपर्टी नेवरलैंड रेंच खरीदी, जिसे उन्होंने अपना आशियाना बनाया था। इसी घर में उनकी शादी के बाद पत्नी के साथ जैक्सन रहते ते। हालांकि बाद में आर्थिक दिक्कतों के कारण माइकल जैक्सन ने ये घर टाॅम बराक को बेच दिया था।

माइकल जैक्सन का कार कलेक्शन :-

पॉप स्टार माइकल जैक्सन को गाड़ियों का बहुत शौक था। उनके पास 14 महंगी और शानदार गाड़ियों का कलेक्शन था। साल 2009 में जब उनका निधन हुआ तो माइकल जैक्सन के पास चार लिमोजीन, रोल्स रॉयस सिल्वर सराफ, रोल्स रॉयस सिल्वर स्पर II, लिंकन टाउन कार, कैडिलक फ्लीटवूड, नियोप्लान टूर बस, फोर्ड इकोनोलाइन वैन, जीएसी हाई सेरा फायर ट्रक और हार्ले डेविडसन की पुलिस बाइक थी।

माइकल जैक्सन की कमाई :-

निधन से पहले तक माइकल जैक्सन शो के माध्यम से मोटी कमाई करते थे। वह म्यूजिक के लिए रॉयल्टी के जरिए करोड़ों रुपये कमाते थे। एक दौर था जब वह हफ्तेभर में 20 मिलियन डॉलर यानी करीब 97 करोड़ रुपये की कमाई कर लेते थे। हालांकि जैक्सन के निधन के बाद भी उनकी कमाई होती रही। साल 2016-17 की रिपोर्ट के मुताबिक, माइकल जैक्सन ने 529 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाए थे। निधन के बाद भी कमाई के मामले में माइकल जैक्सन कई सालों तक सूची में टॉप पर बने रहे।

माइकल जैक्सन की नेट वर्थ :-

इस पाॅप स्टार की कुल संपत्ति की बात करें तो माइकल जैक्सन की साल 2009 में उनके निधन के समय नेट वर्थ लगभग 500 मिलियन डॉलर थी। भारतीय रुपये में माइकल जैक्सन की कुल संपत्ति 4 हजार करोड़ से ज्यादा की बताई जाती है। हालांकि उनके साथ कर्जदार होने और विवादित संपत्ति का मामला भी जुड़ा। अगर उन संपत्तियों को अलग कर दिया जाए तो भी माइकल जैक्सन बहुत ज्यादा अमीर और लग्जरी जीवन के मालिक रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published.